paramhans

    Loading

    नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित की जाने को लेकर तपस्वी छावनी के महंत जगतगुरु परमहंस दास (Sant Paramhans) ने ऐलान किया था कि वो आज गांधी जयंती के मौके पर जल समाधि लेंगे। वह भी तब जब  अगर उनकी मांग को केंद्र की मोदी सरकार पूरी नहीं करती। इस बीच तपस्वी ख़बरों के मुताबिक छावनी में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। और साथ ही उन्हें उन्हें ‘हाउस अरेस्ट’ (House Arrest) भी कर लिया गया है। 

    वहीं अब महंत परमहंस ने कहा कि, “जब मुस्लमानों को अलग राष्ट्र मिल सकता है तो फिर भारत को हिंदू राष्ट्र क्यों नहीं घोषित किया जा सकता है।” इसके साथ ही महंत ने ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर कई संगीन आरोप लगाए हैं। 

    क्या था मुद्दा 

    दरअसल तपस्वी छावनी के जगद्गुरु परमहंसाचार्य (Sant Paramhans)ने एक बार फिर अपनी घोषणा को दोहराते हुए कहा था कि आज यानी 2 अक्टूबर को वे दोपहर 12 बजे पवित्र सरयू नदी (Saryu River) में जल समाधि ले लेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने कहा था कि, उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार से मांग की थी कि भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाए, लेकिन अभी तक उनकी इस मांग पर कोई भी सुनवाई नहीं हुई है। इसलिए अब वह जल समाधि लेने के लिए पूरी तरह से विवश हो चुके हैं। उनका कहना था कि वे अब किसी भी सूरत में वहा अपना फैसला नहीं बदलेंगे। 

    बता दें कि स्वामी परमहंस दास विगत कुछ महीनों से भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की मांग को लेकर एक बड़ी मुहिम चलाए हुए हैं।जिसमें उन्होंने देश के संतो से अपील की है कि वह इसमें अपना समर्थन दें जिससे भारत जल्द ही हिंदू राष्ट्र घोषित हो सके। इसी क्रम में आज वे दोपहर 12 बजे पवित्र सरयू नदी में जल समाधि लेने वाले थे लेकिन फिलहाल उन्हें ‘हाउस अरेस्ट’ कर लिया गया है।