Arrested for taking bribe
रिश्वत लेते गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Loading

आगरा: उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई (Anti Corruption Unit) की टीम ने आगरा (Agra) के जिला विद्यालय निरीक्षक (District School Inspector, DIOS) कार्यालय में तैनात एक कर्मी को कथित रूप से रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

टीम के अधिकारियों ने बताया कि आरोपी कर्मचारी एक व्यक्ति से मृतक आश्रित कोटे के तहत नौकरी लगवाने के नाम पर पांच लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा था। टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है। शास्त्रीपुरम में रहने वाले अश्विन कुमार (Ashwin Kumar) के पिता सिंकदरा स्थित ‘स्टुअर्ट वार्ड मेमोरियल कॉलेज’ (Stuart Ward Memorial College)  में शिक्षक थे और उनका निधन हो चुका है।

मांगे 5 लाख रुपये 

पिता के निधन के चार साल बाद अश्विन ने शिक्षा विभाग में मृतक आश्रित कोटे के तहत नौकरी के लिए आवेदन किया था, लेकिन काफी प्रयास के बाद भी उसे नौकरी नहीं मिल रही थी। कुछ समय पहले अश्विन डीआईओएस कार्यालय गया था जहां उसकी मुलाकात कर्मचारी रामप्रकाश से हुई। अश्विन ने बताया कि रामप्रकाश ने नौकरी लगवाने के एवज़ में पांच लाख रुपये की मांग की। 

आरोपी ने अश्विन को बृहस्पतिवार को रकम के साथ ‘लॉयर्स कॉलोनी’ में बुलाया था। इस दौरान भ्रष्टाचार निरोधक इकाई की टीम ने घेराबंदी करके आरोपी को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में थाना सिकंदरा के प्रभारी नीरज कुमार ने बताया कि टीम की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।  

(एजेंसी)