Tripura Assembly Elections 2023
FILE PHOTO

    Loading

    लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए नौ और सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित किये हैं। भाजपा की ओर से जारी सूची के मुताबिक पार्टी ने मुगलसराय सीट से मौजूदा विधायक साधना सिंह का टिकट काटकर रमेश जायसवाल को उम्मीदवार बनाया है। इसी तरह प्रदेश के चकिया विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक शारदा सिंह के बजाय कैलाश खैरवार को टिकट दिया है।   

    भाजपा ने हाल ही में सपा छोड़कर आए पूर्व विधायक कालीचरण राजभर को जहूराबाद सीट से समाजवादी पार्टी के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के मुकाबले उम्मीदवार बनाया है।     

    भाजपा ने मुबारकपुर सीट से अरविंद जयसवाल मोहम्मदाबाद गोहना सीट से पूनम सरोज और मऊ सीट से अशोक सिंह को उम्मीदवार बनाया है। मछली शहर सीट से मिही लाल गौतम को टिकट दिया गया है जबकि प्रदेश सरकार के मौजूदा राज्य मंत्री संजीव गोंड को ओबरा तथा अनिल मौर्य को घोरावल सीट से पार्टी का टिकट दिया गया है।     

    इनमें से मोहम्मदाबाद गोहना, मछली शहर और चकिया अनुसूचित जाति के प्रत्याशियों के लिए और ओबरा सीट अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है।