Keshav Prasad Maurya

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि डबल इंजन सरकार (Double Engine Government) खेलों को प्रोत्साहित कर रही है और बढ़ावा दे रही है। देश और प्रदेश में युवा पीढ़ी की प्रतिभा को निखारने का भरपूर प्रयास किया जा रहा है और सभी स्तर के सभी तरह के खेलों के खिलाड़ियों को सम्मानित और प्रोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खेलों से शारीरिक विकास तो होता ही है, मानसिक विकास भी होता है और खेलों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना बलवती होने से आपसी सामंजस्य भी मजबूत होता है।

    उन्होंने कहा कि प्रतिभाओं को निखारने का भरपूर प्रयास किया जा रहा है और सरकार इसके लिए सतत प्रयत्नशील है। केशव प्रसाद मौर्य ला- मार्टिनियर ग्राउंड लखनऊ में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन द्वारा आयोजित अखिल भारतीय फुटबॉल टूर्नामेंट के समापन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सभी खिलाड़ियों का परिचय लेते हुए उनका उत्साहवर्धन किया और टूर्नामेंट के आयोजकों को बधाई दी और कहा कि फुटबॉल बहुत ही लोकप्रिय खेल है भारत में इसको बढ़ावा देने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

    बड़ी संख्या में गांव में खेल के मैदान विकसित किए जा रहे

    उन्होंने कहा की प्रदेश में गांव से लेकर शहरों तक खेल प्रतिभाओं को निखारने का कार्य किया जा रहा है। ग्रामीण विकास विभाग द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के लिए बड़ी संख्या में गांव में खेल के मैदान विकसित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में खेल के क्षेत्र में बहुत ही उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं। खेलो इंडिया के तहत खेलों को अधिक से अधिक बढ़ावा दिया जा रहा है। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जब भी खिलाड़ियों ने देश और प्रदेश का नाम रोशन किया तो प्रदेश में उन खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार और वह हमेशा खिलाड़ियों के साथ खड़े हैं।