2 अक्टूबर से ‘हर घर सोलर अभियान’ आयोजित करेगी योगी सरकार

Loading

  • पहला बूट कैंप लखनऊ के विकास भवन और वाराणसी में नगर निगम कार्यालय के निकट होगा आयोजित
  • आवेदन की प्रक्रिया तथा नेट-मीटर की स्थापना के संबंध में दी जाएगी जानकारी
  • राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती से प्रारंभ होकर पूरे माह चलेगा अभियान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सोलर एनर्जी को बढ़ावा दे रही योगी सरकार महात्मा गांधी की जयंती (Gandhi Jayanti) 2 अक्टूबर से पूरे माह लखनऊ एवं वाराणसी सोलर सिटी में “हर घर सोलर अभियान” (Har Ghar Solar Abhiyan) आयोजित करने जा रही है। इस अभियान का उद्देश्य यूपीनेडा द्वारा सोलर एनर्जी पालिसी-2022 के अन्तर्गत प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित 6000 मेगावाट सोलर रूपटॉप संयंत्र के (आवासीय / व्यावसायिक) लक्ष्य की प्राप्ति की दिशा में प्रयास करना है।

आवेदन की प्रक्रिया तथा नेट मीटर की स्थापना की दी जाएगी जानकारी
यूपीनेडा के निदेशक अनुपम शुक्ला ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि ‘हर घर सोलर अभियान’ के अंतर्गत पहला बूट कैंप लखनऊ के विकास भवन में तथा वाराणसी में नगर निगम कार्यालय के निकट आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं के हित में आयोजित इस कैंप में आवासीय एवं व्यावसायिक उपभोक्ताओं के साथ-साथ अन्य विभिन्न विभागों के संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा भी प्रतिभाग किया जाएगा। कैम्प के दौरान सोलर रूपटॉप संयंत्र की स्थापना के सम्बन्ध में लोगों को विस्तृत जानकारी प्रदान की जाएगी। साथ ही आवेदन की प्रक्रिया तथा नेट-मीटर की स्थापना की प्रक्रिया के सम्बन्ध में भी जानकारी दी जाएगी।