Atiq-Ashraf Murder Case

Loading

नई दिल्ली: केंद्र सरकार (central government) ने गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की प्रयागराज में मीडिया कर्मी बनकर आए तीन हमलावरों द्वारा हत्या किए जाने के बाद पत्रकारों की सुरक्षा के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) तैयार करने का फैसला किया है। सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्रालय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में और गृह मंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में पत्रकारों (journalists) की सुरक्षा के लिए एसओपी तैयार करेगा। 

उन्होंने बताया कि प्रयागराज में पत्रकार बनकर आए तीन हमलावरों द्वारा अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या किए जाने के बाद यह कदम उठाया जा रहा है। अहमद और अशरफ की शनिवार रात को उस समय हत्या कर दी गई थी, जब वे पत्रकारों से बात कर रहे थे। इस दौरान, दोनों भाइयों को करीब से गोली मार दी गई थी। यह घटना तब हुई, जब अतीक और अशरफ को पुलिसकर्मी चिकित्सा जांच के लिए एक मेडिकल कॉलेज लेकर जा रहे थे। 

अब पत्रकारों की सुरक्षा के लिए गृह मंत्रालय एसओपी तैयार करेगा। यूपी के प्रयागराज में बीती रात गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की पत्रकारों के भेष में आए तीन हमलावरों ने हत्या कर दी, जब वे पत्रकारों से बात कर रहे थे। 

वहीं दूसरी ओर प्रयागराज में अतीक-अशरफ की हत्या में शामिल तीन शूटरों ने कहा कि यह जानकारी मिलने के बाद कि अतीक और अशरफ को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है, हम पत्रकारों के रूप में सामने आए और स्थानीय पत्रकारों के बीच रहने लगे और दोनों को मारने की योजना बना रहे थे।