Jatayu Cruise

Loading

अयोध्या: दुबई से तैयार होकर जटायु क्रूज अयोध्या पहुंच गया है। यह बहुत जल्द ही सरयू की जलधारा में पर्यटकों के लिए उपलब्ध होगा। अयोध्या क्रूज लाइंस की ओर से इसे लाया गया है। अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस जटायु क्रूज में लगभग 100 यात्री एक साथ यात्रा कर सकेंगे। अयोध्या के नयाघाट से गुप्तार घाट तक लगभग 12 किलोमीटर की यात्रा यह क्रूज कराएगा।

इसमें 70 लोग क्रूज के अंदर तो 30 लोग क्रूज के बाटम पर जल यात्रा का आनंद ले सकेंगे। इसका प्रति व्यक्ति किराया 300 रुपये होगा। माना जा रहा है कि जन्माष्टमी के अगले दिन सरयू में इस क्रूज का संचालन शुरू हो जाएगा।

जटायु क्रूज की यह हैं विशेषताएं
यात्री सरयू नदी से शुरू होने वाली एक मंत्रमुग्ध यात्रा पर निकलेंगे, जो अयोध्या के ऐतिहासिक घाटों की ओर प्रस्थान करेगी। 70 से 100 यात्रियों की क्षमता जटायु क्रूज़ की है। सरयू नदी पर अयोध्या का भ्रमण मुख्य आकर्षण होगा। सरयू नदी के शांत जल पर नौकायन करते हुए भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या को देखना श्रद्धालुओं के आकर्षण का केंद्र होगा।

यात्री शहर के समृद्ध इतिहास, प्राचीन मंदिरों और शांत घाटों को देख सकते हैं, जो उन्हें आध्यात्मिक और सांस्कृतिक आनंद का अनुभव कराएगा। बढ़िया भोजन क्रूज़ क्षेत्रीय व्यंजनों के अनेक प्रकार के मेनू के साथ एक उत्कृष्ट भोजन का आनंद व लुफ्त  यात्री उठा सकते है। यात्री लुभावने दृश्यों का आनंद लेते हुए कुशल शेफ द्वारा तैयार किए गए भोजन का आनंद ले सकते हैं।

अयोध्या क्रूज़ लाइन्स प्राइवेट लिमिटेड के एमडी राहुल शर्मा ने जटायु क्रूज़ बोट के इस नए उद्यम के बारे में कहा है कि “हम अपने यात्रियों को एक अद्वितीय और अविस्मरणीय यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए समर्पित हैं। हमारा अयोध्या क्रूज़ सही मिश्रण का प्रतीक है। विलासिता, संस्कृति और आध्यात्मिकता, इसे एक अनोखी यात्रा बनाते हैं। जो हमारे मेहमानों पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ेगी।”

150 यात्रियों की क्षमता का होगा पुष्पक विमान
एमडी शर्मा के अनुसार “पुष्पक विमान” नामक एक और आगामी अल्ट्रा-लक्जरी क्रूज जहाज जो वर्तमान में बन रही है। 150 यात्रियों की क्षमता के साथ, पुष्पक विमान अयोध्या के मुकुट का रत्न बनने के लिए तैयार है। अयोध्या क्रूज लाइन्स, जो पहले से ही असाधारण यात्रा अनुभव प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता के लिए जानी जाती है, इस आगामी जुड़ाव के साथ लक्जरी क्रूज को नई ऊंचाइयों पर ले जा रही है।

पुष्पक विमान पूरी तरह वातानुकूलित होगा
पुष्पक विमान आधुनिक इंजीनियरिंग और डिजाइन का चमत्कार होगा, जो यात्रियों को अयोध्या के शांत सरयू जल के माध्यम से एक अद्वितीय यात्रा की पेशकश करेगा। जहाज पूरी तरह से वातानुकूलित होगा। इसमें सभी यात्रियों के लिए आराम की व्यवस्था रहेगी। इसमें निचले और ऊपरी दोनों हिस्से होंगे। हर तल पर अल्ट्रा -लग्जरी सुविधाओं से भरपूर होकर मेहमानों को प्रवेश करते ही मन मोह लेगा।