मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने वृंदावन में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों का जायजा लिया, अधिकारियों से कहा- सुरक्षा योजना तैयार की जाए

    Loading

    लखनऊ : मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र (Chief Secretary Durga Shankar Mishra) ने वृंदावन योजना (Vrindavan Yojana) में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (Global Investors Summit) की तैयारियों का निरीक्षण (Inspection) किया। निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम में आने वाले प्रतिनिधियों के स्वागत, उनके ठहरने के लिए होटल, शहर की सजावट, परिवहन, इंटरनेट कनेक्टिविटी, चिकित्सा और सुरक्षा की समुचित व्यवस्थायें समयानुसार पूरी कर ली जाए। आयोजन स्थल, एयरपोर्ट सहित पूरे शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने, रूट की मैपिंग के साथ सिक्योरिटी प्लान तैयार कर लिया जाए।

    उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सभी सड़कों का चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण के कार्य को जल्द से जल्द पूरा करा दिया जाए। सड़क के बीच डिवाडरों पर पौधें लगाये जाए, सड़कों पर लटक रहें अतिरिक्त बिजली के तारों को हटवाया जाए। कार्यक्रम स्थल पर आग की घटनाओं से बचने के लिए फायर सेफ्टी उपकरणों समेत सभी आवश्यक प्रबंध किया जाए। 

    उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सभी चौराहों पर रंगारंग सांस्कृतिक आयोजन कराया जाए। देश-विदेश से आने वाले प्रतिनिधियों के समक्ष ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाने का एक महत्त्वपूर्ण अवसर है। इसके लिए हमें अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस देने की आवश्यकता है। 

    व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद रखा जाए

    उन्होंने कल्ली पश्चिम हेलीपेड के निरीक्षण के दौरान कहा कि आस-पास के क्षेत्र को साफ रखा जाए। इसके समीप दीवारों को फूलों की पेन्टिंग से सजाया जाए। इसके अलावा किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न घटित होने पाये इसके लिए व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद रखा जाए। इस मौके पर अवस्थापना और औद्योगिक विकास आयुक्त अरविन्द, सीईओ इनवेस्ट यूपी अभिषेक प्रकाश, एसीईओ इनवेस्ट यूपी प्रथमेश कुमार, जिला अधिकारी सूर्यपाल गंगवार, नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह सहित संबंधित विभागों के अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित।