Mafia Mukhtar Ansari
मुख्तार अंसारी (फाइल फोटो)

Loading

बांदा. पूर्वांचल के माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। वह 60 वर्ष का था। अंसारी की आज देर शाम फिर से तबीयत बिगड़ने के बाद उसे जेल प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा के बीच उसे रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया था।

इससे पहले मंगलवार तड़के भी अंसारी को राजकीय रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था लेकिन देर शाम अस्पताल से छुटटी दे दी गई थी। अंसारी को मंगलवार देर शाम फिर जेल भेज दिया गया था।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुख्तार को आईसीयू से सीसीयू में भर्ती करना पड़ा। यहां मुख्तार के इलाज में 9 डॉक्टरों की टीम लगाई गई थी। हालांकि, मुख्तार ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मुख्तार की तबियत बिगड़ने की खबर मिलते ही उसके समर्थकों की अस्पताल के बाहर भीड़ इकठ्ठा हो गई। वहीं, अब एतिहात के तौर पर गाजीपुर और मऊ समेत अन्य संवेदनशील जिलों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। साथ ही मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू कर दी गई है।

गौरतलब हैं कि मऊ से कई बार विधायक रह चुके मुख्तार अंसारी को विभिन्न मामलों में सजा सुनाई गई थी और वह बांदा की जेल में बंद था। अंसारी के खिलाफ उत्तर प्रदेश, पंजाब, नयी दिल्ली और कई अन्य राज्यों में लगभग 60 मामले लंबित थे।