BSP Chief Mayawati will not contest the upcoming assembly elections in UP
File Photo

    Loading

    बरेली (उत्तर प्रदेश). बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को कांग्रेस, सपा और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने दलितों और गरीबों के लिये कोई काम नहीं किया है। मायावती ने लोगों से टीवी चैनलों के चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों पर भरोसा नहीं करने की अपील की।

    बसपा सुप्रीमो ने सोमवार को बरेली मंडल के सभी जिलों के पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर हमेशा दलित विरोधी रहने का आरोप लगाया।

    उन्होंने सपा पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘सपा नीत सरकार में गुंडों, माफियाओं का बोलबाला रहा है। सपा सरकार में दंगे, लूट खसोट होता रहा है।”

    टीवी चैनलों पर नाराजगी जताते हुए मायावती ने कहा, ‘‘2007 के विधानसभा चुनावों में ओपिनियन पोल बता रहे थे कि बसपा नम्बर तीन पर रहेगी। बसपा नम्बर एक पर आई और जिसे नम्बर एक पर दिखाया वह नम्बर तीन पर चली गई थी।”

    बसपा सुप्रीमो ने आरोप लगाया कि भाजपा और आरएसएस की नीतियां जातिवादी, धर्म के नाम पर तनाव और नफरत फ़ैलाने की हैं। उन्‍होंने दावा किया कि भाजपा सरकार में अपराध बढ़ा है, दलितों पिछडे वर्गों को भी भाजपा सरकार में आरक्षण का लाभ नहीं मिल पा रहा है और सरकारी नौकरियों में भी आरक्षण का कोटा पूरा नहीं किया गया है। (एजेंसी)