Minister A.K. Sharma

    Loading

    लखनऊः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (Minister A.K. Sharma) ने विद्युत समाधान सप्ताह के तीसरे दिन विभूतिखंड, गोमती नगर (Gomti Nagar) स्थित 33/11 केवी उपकेन्द्र और लेसा ट्रांस गोमती, गोमती नगर विस्तार स्थित 33/11 केवी उपकेन्द्र और डिवीजन का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत (Strict Instructions) दी कि उपभोक्ताओं की विद्युत समस्याओं के समाधान में लापरवाही, शिथिलता और लेट-लतीफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

    ऊर्जा मंत्री शर्मा ने निरीक्षण के दौरान उपकेन्द्र के शिकायती रजिस्टर में दर्ज उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर पर सम्पर्क कर समाधान के बारे में पूछा गया। इसमें रामचरित प्रजापति, अनूप पाण्डेय और रामकृष्ण जायसवाल की बिल रिवीजन, मीटर लगाना, केबल फाल्ट जैसी समस्यायें थी। जिसका निदान शीघ्र ही कर दिया गया था। उन्होंने उपभोक्ताओं से कहा है कि अपने नजदीकी उपकेन्द्र में जाकर विद्युत समस्याओं का समाधान करायें और रोज-रोज की झंझट से मुक्ति पाएं। उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि अपने-अपने क्षेत्र के सभी उपभोक्ताओं को समाधान शिविर के बारे में सूचित करें। जिससे उपभोक्ता समय से इसका लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए ही विद्युत समाधान सप्ताह के दौरान आयोजित होने वाले शिविरों का आयोजन किया गया है। जिससे कि कोई भी उपभोक्ता इस बार अपनी समस्या के समाधान से वंचित न रह जाएं।

    लोगों का भी सहयोग जरूरी 

    शर्मा ने जनप्रतिनिधियों और समाजसेवियों से भी अपील है कि वे अपने-अपने क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान कराने के लिए ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं के बीच पहुंचे, उनका सहयोग करें, उन्हें जागरूक करें। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की रोजमर्रा की समस्याओं से छुटकारा दिलाने के लिए विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ अन्य सभी लोगों का भी सहयोग जरूरी है।