Photo: @ANI/ Twitter
Photo: @ANI/ Twitter

    Loading

    लखनऊ:  10 मार्च को वोटों की गिनती से पहले मतगणना स्थल पर मोबाइल जैमर लगाने की मांग समाजवादी पार्टी ने निर्वाचन आयोग से की। इसलिए सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने आयोग को पत्र लिखा है। सपा के तरफ से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि, राज्य के सभी जिलों में मतगणना स्थल के आस पास मोबाइल फोन के अत्यधिक दुरुपयोग होने और किसी प्रकार की हैकिंग होने की भी आशंका जताई जा रही है। 

    पत्र में लिखा गया है, “समाजवादी पार्टी मांग करती है कि प्रदेश के समस्त मतगणना स्थल के निकट मोबाइव जैमर लगाया जाए, जिससे कि स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्भीक चुनाव संपन्न हो सके।

     बता दें कि, सातवें चरण की वोटिंग खत्म होने के बाद अलग अलग एजेंसियों और चैनलों के एग्जिट पोल में दोबारा बीजेपी को उत्तर प्रदेश में सत्ता पर काबिज करेगी ऐसा बताया है। वहीं, एग्जिट पोल के मुताबिक, अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी जीत के बहुत दूर दिखाई दे रही  है।जबकि समाजवादी पार्टी का दावा है कि उसे प्रदेश में 300 सीटें मिलेंगी।  

    उल्लेखनीय है कि, उत्तर प्रदेश में  7 मार्च को सातवें चरण के मतदान के साथ ही विधानसभा की सभी सीटों पर वोटिंग पूरी हो गई है। राज्य में 403 सीटों पर सात चरणों में वोटिंग हुई है। जिसका गिनती चुनाव आयोग 10 मार्च को करेगा, जिसके बाद नतीजे सामने आएंगे। इससे पहले ही सपा ने हैकिंग की आशंका जताई है।