mukhtar ansari
File Photo

Loading

लखनऊ: माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के उमर अंसारी (Umar Ansari) पर शिकंजा कसता जा रहा है। अवैध निर्माण (illegal construction) से जुड़े एक मामले में मुख्तार अंसारी के बेटे उमर के खिलाफ एमपी/एमएलए कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी (arrest warrant) किया है। जियामऊ इलाके में शत्रु संपत्ति पर कब्जा करके धोखाधड़ी से उसकी फर्जी रजिस्ट्री कराने के आरोपी माफिया मुख्तार अंसारी के पुत्र उमर अंसारी के खिलाफ विशेष कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। इस मामले की अगली सुनवाई के लिए कोर्ट ने 24 अप्रैल की तारीख तय की है।

पुलिस ने अपनी जांच पूरी कर ली है। अब पुलिस ने मुख्तार अंसारी, अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है। इससे पूर्व मामले की सुनवाई के दौरान जेल में बंद आरोपी और विधायक अब्बास अंसारी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेश किया गया था लेकिन दूसरा आरोपी उमर अंसारी कोर्ट में हाजिर नहीं हुआ। इसपर कोर्ट ने उमर के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट भी जारी किया था।

वहीं दूसरी ओर माफिया मुख्तार अंसारी के बेटों पर शिकंजा कसता जा रहा है। माफिया के विधायक बेटे अब्बास अंसारी पर भी कार्रवाई की गई  है। उसे विदेशी असलहे खरीदने का शौक महंगा पड़ गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच में सामने आया है कि अब्बास ने अपराध जगत से अर्जित कमाई से आठ विदेशी असलहों को खरीदा था। जिसके बाद से ही उसकी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। ED ने इस प्रकरण को प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग का मामला करार देते हुए अब्बास पर कानूनी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।