mukhtar-ansari

Loading

नई दिल्ली/बांदा: उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) से मिली बड़ी खबर के अनुसार माफिया मुख्तार (Mukhtar Ansari) को आज सुबह करीब 10 बजे गाजीपुर के कालीबाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। बता दें कि, गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की बीते गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। वहीं इसके बाद उसके शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया। देर रात उसका शव बांदा से गाजीपुर पहुंचा। आज मुख्तार अंसारी के घर के बाहर भारी तादाद में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

बता दें कि, अंसारी की मौत पर विपक्षी दलों द्वारा सवाल उठाए जाने के बाद बीते शुक्रवार को मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए। अंसारी के परिवार ने आरोप लगाया है कि बांदा जेल में उन्हें ‘धीमा जहर’ दिया गया जिसके कारण उनकी मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सुरक्षा अलर्ट के बीच डॉक्टरों के एक पैनल ने बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में शव का पोस्टमार्टम किया। हालाँकि मुख्तार अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कार्डियक अरेस्ट से मौत की पुष्टि हुई है। इस बाबत बांदा CMO ने बताया कि मुख्तार अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कार्डियक अरेस्ट से मौत होने का पता चला है। उन्होंने कहा कि, बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है।

बांदा मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों के एक समूह द्वारा पोस्टमॉर्टम किए जाने के बाद मुख्तार अंसारी के शव को गाजीपुर जिले के मोहम्‍दाबाद यूसुफपुर स्थित उसके पैतृक निवास ले जाया गया, 26 गाड़ियों का काफिला शाम पौने पांच बजे गाजीपुर के लिए रवाना हुआ। इस काफिले में मौजूद मुख्तार के वकील नसीम हैदर ने बताया कि अंसारी का शव उसके छोटे बेटे उमर अंसारी, बहू निकहत अंसारी और दो चचेरे भाइयों के सुपुर्द किया गया।

गाजीपुर के मोहम्मदाबाद विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी विधायक मोहम्मद सुहैब अंसारी के अनुसार उनके चचा मुख्तार अंसारी को आज शनिवार सुबह करीब 10 बजे यूसूफपुर मोहम्मदाबाद (गाज़ीपुर) के कालीबाग कब्रिस्तान में दफनाया जायेगा। आज मुख्तार के जनाजे में उसके परिवार और रिश्तेदार सहित करीब 100 लोग शामिल होंगे। हालांकि उसकी बीवी इस जनाजे में शामिल होगी की नहीं इस पर फिलहाल सस्पेंस है, क्योंकि वह अभी फरार है। कालीबाग कब्रिस्तान में मुख्तार अंसारी को सुपुर्द-ए-खाक करने की तैयारी पूरी कर ली गई।