Muslim hostel of Allahabad University sealed, this was the plot of Umesh Pal murder

Loading

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड मामले में पुलिस ने सोमवार को एक मुस्लिम छात्रावास को सील कर दिया। बताया जा रहा है कि, इस हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता सदाकत खान उस छात्रावास में रहता था और वहीं, पर उसने उमेश को मारने की पूरी प्लानिंग की थी। छात्रावास को भारी संख्या में पुलिस फोर्स की मौजूदगी के बीच सील किया गया। छात्रावास के कई कमरों में छात्र रह रहे थे, उनको निकालकर कमरे में ताला लगा दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, यह सीलिंग की प्रक्रिया आज शाम तक जारी रहेगी। मुख्य आरोपी सदाकत इसी छात्रावास के कमरा नंबर 36 में रहता था और उसी ने इसी कमरे में उमेश पाल हत्याकांड की पूरी साजिश रची थी। इससे पहले, प्रयागराज पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने बताया था कि, “हत्याकांड की साजिश मुस्लिम हॉस्टल के कमरे में रची गई थी। वारदात में शामिल साजिशकर्ता सदाकत खान पुत्र शस्मशाद खान को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। वो गाजीपुर का रहने वाला है और एलएलबी का छात्र बताया जा रहा है, जो कि मुस्लिम हॉस्टल में रह रहा था।”

वहीं, यूपी पुलिस की और से लगातार की जा रही कार्रवाई के डर से छात्रावास के कई छात्र कमरा छोड़ कर चले गए थे। जबकि, 1520 कमरों में फ़िलहाल रह रहे छात्रों को सोमवार को छात्रावास से निकाल दिया गया।

मुठभेड़ में दो आरोपी हुए ढेर  

उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी विजय चौधरी उर्फ उस्मान प्रयागराज पुलिस के साथ मुठभेड़ में सोमवार तड़के मारा गया। इससे पहले , इसी मामले का एक अन्य आरोपी अरबाज 27 फरवरी को धूमनगंज थाना क्षेत्र में नेहरू पार्क के जंगल में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। इस मुठभेड़ में धूमनगंज थाना प्रभारी राजेश मौर्य घायल हो गए थे।    

यह है मामला

उल्लेखनीय है कि 24 फरवरी को धूमनगंज थाना क्षेत्र में उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यह पूरी घटना आसपास के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, जिसकी मदद से ज्यादातर शूटर की पहचान हो गई है।  उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने घटना के अगले दिन धूमनगंज थाने में पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक के दो बेटों, अतीक के साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम और नौ अन्य साथियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।