nandi

Loading

लखनऊ: 2024 में सत्ता पाने की लालच में शुरू हुआ ठगबंधन चुनाव से पहले ही टूटने लगा है। कांग्रेस (Congress) के प्रदेश अध्यक्ष और समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बयानबाजी से फिलहाल यही साबित होता है। जिस पर उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने जबर्दस्त कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि सत्ता पाने की बेचैनी ठगबंधन में आपसी सिर फुटव्वल शुरू हो गई है।

मीडिया में जारी बयानबाजी के अनुसार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी अखिलेश यादव की शर्तों पर नहीं, बल्कि अपने संकल्प पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। मध्य प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला है, वहां सपा का कोई जनाधार नहीं। जिस पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जवाब दिया है कि समाजवादी पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस फैसला ले, अगर प्रदेश स्तर पर गठबंधन नहीं होगा तो आगे भी नहीं होगा।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की इस बयानबाजी और सिर फुटव्वल पर कटाक्ष करते हुए और ट्वीट करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री ने लिखा है कि व्यक्तिगत स्वार्थ और सत्ता की लालसा ही अवसरवादी ठगबंधन की बुनियाद है। अब इस ठगंधन की गांठें खुलने लगी हैं और भीतर के पैबन्द दिखाई देने लगे हैं। इनके पास न नेतृत्व है, न नीति है और न ही जनता की सेवा की नीयत है। सत्ता पाने की बेचैनी में आपसी सिर फुटव्वल ने इनकी असलियत उजागर कर दी है। जनता सब देख और समझ रही है।