प्राइमरी हेल्थ सेंटर पर अवैध कब्जा देख भड़के मंत्री नन्दी, FIR का दिया निर्देश

Loading

  • सीएमओ को अवैध कब्जेदारों के खिलाफ एफआईआर कराने के दिए निर्देश
  • सीएसआर फंड से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने का दिया प्रस्ताव

बहादुरगंज: आयुष्मान गोल्डन कार्ड वितरण के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी (Nand Gopal Nandi) ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहादुरगंज (Bahadurganj Primary Health Center) का निरीक्षण किया। जहां रेड क्रॉस सोसाइटी के भवन में संचालित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में स्थित दो कमरों में अवैध कब्जा (Encroachment) देखते ही मंत्री नन्दी भड़क गए। मंत्री नन्दी ने कहा कि कुछ महीने पहले इस भवन में अवैध तरीके से रह रहे लोगों को हटाया गया था, एक बार फिर अवैध कब्जा कैसे कर लिया गया। 

जिस पर नाराजगी जताते हुए मंत्री नन्दी ने सीएमओ को अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ एफआईआर कराने के निर्देश दिए। मंत्री नन्दी ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन में अगर दोबारा अवैध कब्जा हुआ तो सीएमओ पर भी जवाबदेही और जिम्मेदारी तय होगी। 
 
 
मंत्री नन्दी ने कहा कि शहर के बीचों बीच इतना बड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नहीं बनाया जा सकता है। मंत्री नन्दी ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को जन उपयोगी बनाने के लिए अल्ट्रासाउंड मशीन या अन्य मशीन की आवश्यकता है तो उसे बताएं, विभिन्न कंपनियों के सीएसआर फंड की मदद लेकर वे इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के रूप में विकसित कराने में पूरा सहयोग देंगें। 
 

मंत्री नन्दी ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सुंदर बनाया गया है, इसे और सुंदर और उपयोगी बनाने की जरूरत है। पूरा भवन सरकार की संपत्ति है। इसे बेहतर बनाने के लिए विधायक निधि के साथ ही माननीय मुख्यमंत्री जी से मुलाकात कर अन्य फंड की भी मदद ली जाएगी। मंत्री नन्दी ने कहा कि यहां डॉक्टर की तैनाती की जाए।