पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सूबे का सियासी पारा गरमाया हुआ है। साथ ही बीजेपी की तरफ से लगातार जनता को तोहफे दिए जा रहे हैं। इन सब के बीच पीएम मोदी ने बलरामपुर में सरयू नहर परियोजना (Saryu Nahar Project) का उद्घाटन किया है। इस योजना से नहर 14 लाख हेक्टेयर से अधिक भूमि की सिंचाई के लिए सुनिश्चित पानी की व्यवस्था देगी। जिससे 30 लाख किसानों को इसका फायदा मिलेगा। 

    वहीं यूपी के बलरामपुर में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि सरयू नहर परियोजना 40 साल से लंबित थी, केवल ये ही योजना नहीं बल्कि कई योजनाएं लंबित थीं। जिस तरह से सरयू नहर परियोजना पूरी हुई है उस तरह से देश में लगभग 63 परियोजना पूरी चुकी हैं या पूरी होने की कगार पर हैं। 

    वहीं सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रीपूर्वी उत्तर प्रदेश आज़ादी के बाद से लगातार उपेक्षित था। इस क्षेत्र में लोगों के मन में राष्ट्रीयता का भाव तो था लेकिन विकास के प्रति जज़्बे को पंख नहीं मिल पा रहे थे। 

    आइये देखें कि आज  PM मोदी ने और भी क्या ख़ास कहा है. आज उन्होंने कहा कि, 

    • राष्ट्र निर्मातों और राष्ट्र रक्षकों की इस धरती से मैं आज देश के उन सभी वीर योद्धाओं को श्रद्धांजलि देता हूं, जिनका 8 दिसंबर को हेलीकॉप्टर हादसे में निधन हो गया।
    • देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी का जाना हर भारत प्रेमी के लिए बहुत बड़ी क्षति है।जनरल बिपिन रावत जी जितने जांबाज थे, देश की सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जितनी मेहनत करते थे, पूरा देश उसका साक्षी है।
    • जनरल बिपिन रावत आने वाले दिनों में अपने भारत को नए संकल्पों के साथ, वे जहां होंगे वहां से भारत को आगे बढ़ते हुए देखेंगे।
    • भारत दुख में है लेकिन दर्द सहते हुए भी हम ना अपनी गति रोकते हैं और ना प्रगति।भारत रुकेगा नहीं, भारत थमेगा नहीं।
    • देश की सीमाओं की सुरक्षा को बढ़ाने का काम, बॉर्डर इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने का काम, देश की सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने का अभियान, तीनों सेनाओं में तालमेल बेहतर करने का काम, ऐसे अनेक काम तेजी से आगे बढ़ता रहेगा।
    • यूपी,देवरिया के रहने वाले ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जी का जीवन बचाने के लिए डॉक्टर जी-जान से लगे हुए हैं।मैं मां पाटेश्वरी से उनके जीवन की रक्षा की प्रार्थना करता हूं।देश आज वरुण सिंह जी के परिवार के साथ है, जिन वीरों को हमने खोया है, उनके परिवारों के साथ है।
    • देश की नदियों के जल के सदुपयोग हो, किसानों के खेत तक पर्याप्त पानी पहुंचे, ये सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है।सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का पूरा होना इस बात का सबूत है कि जब सोच ईमानदार होती है, तो काम भी दमदार होता है।
    • आज से करीब 50 वर्ष पहले सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना पर कार्य शुरू हुआ था।जब इस परियोजना पर कार्य शुरू हुआ था, तब इसकी लागत 100 करोड़ रुपये से भी कम थी।आज यह लगभग 10,000 करोड़ रुपये खर्च करने के बाद परियोजना पूरी हुई है।
    • जब मैं आज दिल्ली से चला तो सुबह से इंतजार कर रहा था कि कब कोई आएगा, कहेगा कि मोदी जी इस योजना का फीता तो हमने काटा था, ये योजना तो हमने शुरू की थी।कुछ लोग हैं जिनकी आदत है ऐसा कहने की, हो सकता है कि बचपन में इस योजना का फीता उन्होंने ही काटा हो।