Three Noida cops suspended for taking bribe, assaulting young couple after video of incident goes viral

    नोएडा (उप्र): नोएडा (Noida) थाना बीटा-2 क्षेत्र में स्थित एक होटल (Hotel) में ठहरे युवक-युवती के साथ मारपीट करने और उनसे तथा होटल संचालक से रिश्वत (Bribe) लेने के आरोप में पुलिस आयुक्त आलोक सिंह (Police Commissioner Alok Singh) ने तीन पुलिसकर्मियों (Police Officials) को शनिवार को निलंबित कर दिया।

    अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) विशाल पांडे ने बताया कि थाना बीटा-दो क्षेत्र के एक होटल में बुधवार को एक युवक-युवती आ कर ठहरे थे। उन्होंने बताया कि इसी बीच एक पुलिसकर्मी वहां पर गया, तथा युवक-युवती के रुकने की जानकारी हासिल कर, उसने अपने अन्य पुलिसकर्मी साथियों को मौके पर बुलाया और वे लोग होटल संचालक व युवक-युवती को लेकर परी चौक पुलिस चौकी पहुंचे।

    अपर उपायुक्त ने बताया कि चौकी में युवक और युवती के परिजन को भी बुलाया गया और उन्हें छोड़ने के एवज में परिजन तथा होटल संचालक से 70 हजार रुपए रिश्वत के तौर पर लिए गए। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल होने के बाद इसकी जांच सहायक पुलिस आयुक्त प्रवीण कुमार को सौंपी गई।

    उन्होंने बताया कि कुमार की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस आयुक्त ने इस मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए हेड कांस्टेबल राजेंद्र सिंह, कांस्टेबल सचिन बालियान व कांस्टेबल अंकित कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जा रही है। (एजेंसी)