accident
File Photo

    Loading

    लखीमपुर खीरी (उप्र). पीलीभीत-बस्ती राजमार्ग पर लखीमपुर खीरी शहर कोतवाली क्षेत्र के पांगी खुर्द गांव में एक पेट्रोल पंप के पास कथित तौर पर सदर विधायक की तेज रफ्तार स्कॉर्पियो गाड़ी की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार घटना रविवार देर रात्रि की है। इस घटना के बाद सोमवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

    यादव ने आरोप लगाया कि ‘‘उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था का बुरा हाल है, हर तरफ दूनी रफ्तार से अपराधी तत्व अपना आतंक फैला रहे हैं और भाजपाइयों द्वारा सत्ता के डबल इंजन की पॉवर वाली गाड़ी से लोगों को रौंदने का सिलसिला भी बेरोकटोक चल रहा है।”

    उन्होंने कहा, ‘‘भाजपाई विधायक की गाड़ी से लखीमपुर खीरी में दो भाइयों की कुचलकर मौत हो गई।” हादसे में मारे गये युवकों की पहचान शहर कोतवाली क्षेत्र के किरतपुर गांव के रहने वाले रवि (22) और उसके रिश्तेदार सुमित (25) के रूप में हुई है। दोनों पड़ोसी गांव रामपुर से घर लौट रहे थे।

    पुलिस सूत्रों के अनुसार स्कॉर्पियो गाड़ी का पंजीकरण लखीमपुर सदर क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी के विधायक योगेश वर्मा की पत्नी के नाम पर है और वाहन पर विधायक लिखा हुआ है। पुलिस ने बताया कि इस गाड़ी का उपयोग विधायक करते हैं, लेकिन हादसे के वक्त वह वाहन में मौजूद नहीं थे।

    अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अरुण कुमार सिंह ने दुर्घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि बाइक और एक स्कॉर्पियो की टक्कर में दो युवकों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि हादसे के लिए जिम्मेदार स्कॉर्पियो भाजपा विधायक के परिवार के एक सदस्य के स्वामित्व वाली है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। (एजेंसी)