PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज अदालत (Prayagraj court) में माफिया अतीक अहमद (Mafia Atiq Ahmed) और उसके भाई अशरफ को पेश किया गया है। अधिवक्ता उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal murder case) के नामजद अभियुक्तों अतीक अहमद और अशरफ को प्रयागराज की नैनी जेल से मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (CJM) की अदालत में आज पेश किया गया। उमेश पाल की हत्या की साजिश को बेनकाब करने के लिए दोनों आरोपियों को 14 दिन के लिए रिमांड की मांग की है।  

दूसरी ओर कोर्ट परिसर के बाहर वकीलों ने अतीक के विरोध में जमकर नारेबाजी की, साथ ही पत्रकारों से साथ भी बदसलूकी की।जेल से लेकर कचहरी तक मार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त है। वकील हंगामा कर रहे हैं। 

माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद तथा उसके भाई अशरफ को उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में प्रयागराज की एक अदालत में पेश किया गया। उमेश पाल हत्याकांड में पेशी के लिए अतीक को जहां गुजरात की उच्च सुरक्षा वाली साबरमती सेंट्रल जेल से प्रयागराज लाया गया, वहीं उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ को बरेली की एक जेल से सड़क मार्ग के जरिये प्रयागराज लाया गया।

2005 में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक राजू पाल की हत्या के मामले के मुख्य गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा गार्ड की इस साल 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तहरीर पर 25 फरवरी को अतीक, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, साथी गुड्डू मुस्लिम व गुलाम तथा नौ अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।