Yogi Adityanath
File Pic

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) को लेकर सभी पार्टियां अपनी तैयारी में जुट गई हैं। वैसे सूबे में सीधा मुकाबला बीजेपी (BJP) बनाम समाजवादी पार्टी (SP) ही फिलहाल नजर आ रहा है। इसी बीच बीजेपी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट के अनुसार यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी दिग्गज नेताओं पर दांव चलने जा रही है। साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के भी विधानसभा चुनाव लड़ने की खबर है। हालांकि इसे लेकर कोई औपचारिक बयान सामने नहीं आया है। 

    ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा के चुनाव लड़ने की खबरें हैं। ऐसा भी हो सकता है कि ये महज अटकलें भी हो। वैसे मौजूदा समय में योगी आदित्यनाथ विधान परिषद के सदस्य हैं। राज्य बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, महेंद्र सिंह जैसे बड़े नेताओं को भी पार्टी मैदान में उतार सकती है। 

    उल्लेखनीय है कि यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है।  इससे पहले भाजपा ने पूरे राज्य में जिला कार्यसमिति की बैठक का आयोजन किया था। राज्य में चुनाव से पहले बीजेपी नेताओं के बयान भी सामने आ रहे हैं।  पार्टी दावा कर रही है कि वह 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी।