सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: यूपी चुनाव (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज गोरखपुर (Gorakhpur) शहर विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) भी मौजदू रहेंगे। बताया जा रहा है सीएम योगी सुबह 11.30 बजे के करीब पर्चा भरेंगे। खबरों के अनुसार यूपी के मुख्यमंत्री योगी के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी रहेंगे। 

    वहीं पर्चा भरने के बाद दोपहर को मुख्यमंत्री गोरखपुर क्लब में मतदाता जागरूकता सम्मेलन को संबोधित करेंगे और नेपाल लॉज में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। साथ ही योगी के नामांकन भरने से पहले अमित शाह गोरखपुर के महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज ग्राउंड में एक जनसभा को भी संबोधित करने वाले हैं।

    दूसरी तरफ इससे पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार सपा पर निशाना साधा है। उन्होंने समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व के शासनकाल को सुरक्षा, विकास और जनकल्याण की योजनाओं के प्रति विफलता को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि सपा का नाम ‘समाजवादी’, सोच ‘परिवारवादी’ और काम ‘दंगावादी’ है।

    उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने गुंडे, माफियाओं के आगे घुटने टेक दिए थे तथा बुजुर्गों, महिलाओं और दिव्यांगों को दी जाने वाली पेंशन अपनी पार्टी के पदाधिकारियों को समाजवादी पेंशन के नाम पर बांट दी थी।