priyanka
File Photo

    लखनऊ: कांग्रेस (Congress) महासचिव एवं पार्टी की उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा (Priyanka Gandhi Vadra) एक सप्ताह के दौरे पर सोमवार को लखनऊ (Lucknow) पहुंचीं। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने बताया कि प्रियंका एक सप्ताह तक उत्तर प्रदेश में रहेंगी और आज वह लखनऊ स्थित अपने आवास ‘कौल हाउस’ में ही ठहरेंगी।

    उन्होंने कहा कि, प्रियंका मंगलवार को पार्टी की चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी और परामर्श दात्री समिति के साथ बैठक करेंगी। कुमार ने कहा कि प्रियंका अपने इस दौरे के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव की पार्टी की तैयारियों का जायजा लेंगी और पार्टी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव की रणनीति तथा महंगाई, बेरोजगारी एवं अन्य मुद्दों पर चर्चा करेंगी। प्रियंका इससे पहले गत नौ सितंबर को लखनऊ के तीन दिवसीय दौरे पर आई थीं।

    पार्टी के सूत्रों के मुताबिक, आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस नवरात्रि से प्रदेशभर में प्रतिज्ञा यात्राओं की शुरुआत करेगी और हर मंडल में एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया जाएगा।

    प्रियंका की रैलियों का सिलसिला आगामी दो अक्टूबर को वाराणसी के रोहनिया से शुरू होगा जिसके बाद सात अक्टूबर से प्रतिज्ञा यात्रा शुरू होगी। (एजेंसी)