yogi-atiq
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली/लखनऊ. जहां आज उत्तर प्रदेश विशेष कार्यबल (STF) ने  झांसी में माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmad) के बेटे असद (Asad) और उसके एक साथी गुलाम को मुठभेड़ में मार गिराया है। वहीं अब इस एनकाउंटर के बाद राज्य के CM योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कानून-व्यवस्था को लेकर बैठक की है। इसके साथ ही उन्होंने STF के कार्य की सराहना भी की है।

मामले पर यूपी CMO ने बताया कि, पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेटे असद और उसके सहयोगी के एनकाउंटर के बाद CM योगी आदित्यनाथ ने कानून-व्यवस्था को लेकर बैठक की। CM योगी ने यूपी STF के साथ ही DGP, स्पेशल DG लॉ एंड ऑर्डर और पूरी टीम की तारीफ की। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने मुठभेड़ की जानकारी मुख्यमंत्री को दी। इस पूरे मामले पर CM के सामने रिपोर्ट रखी गई है।

इधर बेटे असद अहमद का एनकाउंटर की खबर सुनते ही माफिया अतीक अहमद कोर्ट में चक्कर खाकर गिर गया, जिसके बाद कोर्ट में डॉक्टरों को बुलाया जा रहा है। वहीं, शूटर गुलाम के परिवार ने कहा है कि वह बॉडी नहीं लेने जाएंगे। वहीं आज कोर्ट में अतीक और उसके भाई अशरफ पर कोर्ट कैंपस में जूते फेंके गए। अशरफ को बचाने में सेंट्रल फोर्स और वकीलों में झड़प हुई है। पता हो कि, कोर्ट ने पुलिस को 7 दिन की रिमांड दी है।

गौरतलब है कि वर्ष 2005 में BSP विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में प्रमुख गवाह रहे उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा गार्ड की इस साल 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।  उमेश पाल की पत्नी जया पाल द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर 25 फरवरी को अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, असद सहित दो बेटों, शूटर गुड्डू मुस्लिम और गुलाम तथा नौ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।