उत्तर प्रदेश में डेंगू और वायरल बुखार का तांडव जारी, फिरोजाबाद के बाद अब मेरठ और कानपुर में भी बढ़ें मामले

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में डेंगू और वायरल बुखार (UP Dengue-Viral Fever) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। फिरोजाबाद (Firozabad) के बाद अब मेरठ (Meerut), कानपुर (Kanpur) सहित कई जिलों में डेंगू और वायरल बुखार के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। फिरोजाबाद में तो कई बच्चों सहित 60 से अधिक लोगों की जान गई है। इसी कड़ी में मेरठ में डेंगू के अब तक कुल 205 मामले दर्ज हुए हैं। 

    ज्ञात हो कि मेरठ में डेंगू के मामले बढ़ रहे हैं। जिले में अभी तक 205 मामले रिपोर्ट हुए हैं। CMO अखिलेश मोहन ने बताया कि सोमवार आज शाम तक 18 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं। 103 सक्रिय मामले हैं, 102 मरीज ठीक हो चुके हैं। 54 मरीज अस्पताल में हैं 49 मरीजों का घर पर इलाज हो रहा है।

    मेरठ में डेंगू का कहर जारी-

    कानपुर में वायरल बुखार का प्रकोप जारी-

    वहीं कानपुर के उर्सला अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी डॉ. शैलेंद्र तिवारी ने बताया कि वायरल बुखार के प्रतिदिन 7-10 मरीज भर्ती होते हैं। इससें 2 डेंगू पॉजिटिव हैं। प्रतिदिन कम से कम 40-50 मरीजों की जांच की जाती है। राज्य में अब तक 100 से अधिक लोगों की जान गई है।  मेरठ और कानपुर में लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या से चिंता बढ़ गई है। वाराणसी में भी वायरल बुखार के मामले अधिक हैं।