Teachers
File Photo

    Loading

    लखनऊ: लोक सेवा आयोग, उत्तर प्रदेश, प्रयागराज (Prayagraj) द्वारा चयनित 123 सहायक अध्यापक (Assistant Teacher) और 1,272 प्रवक्ताओं को शीघ्र निष्पक्ष और पारदर्शी प्रक्रिया अपनाते हुए, राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में नियुक्ति दी जाएगी। एनआईसी (NIC) द्वारा विकसित पोर्टल https://seceduonlineposting.up.gov.in पर अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे और अपनी इच्छानुसार जनपद और विद्यालय का चयन कर सकेंगे। पोर्टल दिनांक 06 अक्टूबर, 2022 के अपराह्न से प्रारम्भ हो जाएगा और अभ्यर्थी दिनांक 10 अक्टूबर से 20 अक्टूबर, 2022 तक आवेदन कर सकेंगे।

    उक्त आवेदन ऑनलाइन ही सबमिट होगा और किसी अन्य माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। अभ्यर्थियों को उक्त ऑनलाइन नियुक्ति प्रक्रिया में प्रतिभाग न करने की दशा में उन्हें अन्य अवसर प्रदान नहीं किया जाएगा और विभाग का निर्णय अन्तिम होगा। उक्त प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात नियुक्ति पत्र निर्गत करने की कार्रवाई की जाएगी।

    हेल्प लाइन नंबर और ई-मेल को किया गया जारी

    अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए ई-मेल seceduonlineposting@gmail.com  और हेल्पलाइन मोबाइल नंबर 9454452588 पर कॉल या इसी नम्बर पर WhatsApp  (कार्य दिवस में समय 10:00 बजे से 5:00 बजे तक) उपलब्ध रहेगा जिस पर वे अपनी समस्या के निराकरण के लिए संपर्क कर सकते है। अभ्यर्थियों में महिला शाखा में 402 और पुरुष शाखा के 870 नव चयनित प्रवक्ता मिले हैं। इसी प्रकार महिला शाखा के 74 और पुरूष शाखा के 49 नव चयनित सहायक अध्यापक राजकीय माध्यमिक विद्यालयों को मिले हैं। राजकीय विद्यालयों में नए अध्यापक प्राप्त होने से शिक्षा की गुणवत्ता में इजाफा होगा।