अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर बुजुर्गों के खातों में UP सरकार भेजेगी पेंशन की दूसरी किस्‍त

    लखनऊ. योगी सरकार (Yogi Government )अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस (International Day Of Older Persons ) के मौके पर शुक्रवार को प्रदेश के गरीब बुजुर्गों को वृद्धावस्‍था पेंशन (Pension) की दूसरी तिमाही की किस्‍त देने जा रही है। अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस शुक्रवार (एक अक्‍टूबर) को प्रदेश में मनाया जाएगा। ऐसे में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यानाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने गुरुवार को वृद्धावस्था पेंशन के लिए पात्र वृद्धजनों के बैंक खातों में पेंशन की दूसरी किस्त भेजने के निर्देश आला अधिकारियों को दिए।

     उन्‍होंने बैठक में कहा कि पेंशन की यह राशि वृद्धजनों के लिए बड़ा संबल है। इसके भुगतान में कतई देरी न की जाए। समाज कल्‍याण विभाग की ओर से 55 लाख 77 हजार से अधिक वृद्धजनों के खातों में पेंशन की धन‍राशि भेजी जायेगी । प्रत्‍येक बुजुर्ग को तीन माह की पेंशन यानि 1500–1500 रुपए दिए जाएंगे।

    पेंशन में हुआ इजाफा

    बता दें कि योगी सरकार ने वृद्धावस्‍था पेंशन में 100 रुपए की बढ़ोत्‍तरी करते हुए बुजुर्गों को काफी राहत दी है। प्रदेश के गरीब बुजुर्गों को प्रतिमाह मिलने वाली 400 रुपए की पेंशन में 100 रुपए का इजाफा कर 500 रुपए प्रतिमाह पेंशन राशि की। जिससे इन बुजुर्गों का सीधे तौर पर लाभ मिल रहा है। बता दें कि 55 लाख 77 हजार से अधिक वृद्धजनों को वृद्धावस्था पेंशन का लाभ मिल रहा है।