यूपी में भारी बारिश (Photo Credits-ANI Twitter)
यूपी में भारी बारिश (Photo Credits-ANI Twitter)

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP Rains) में भारी बारिश का तांडव लगातार जारी है। सूबे में लगातार हो रही बारिश के कारण अब तक 40 से अधिक लोगो की जान चली गई है। आलम यह है कि तेज बारिश के कारण सड़कें तालाब बन गई हैं और लोगों के घरों में गंदा पानी दाखिल हो गया है। इन सब के बीच राज्य की योगी सरकार एक्शन मोड़ में आ गई है। सीएम ने अधिकारियों को बारिश से हुए नुकसान का अनुमान लगाने के लिए फील्ड पर जाने के लिए कह दिया है।

    ज्ञात हो कि यूपी में बारिश का सबसे अधिक कहर बाराबंकी में देखने को मिल रहा है। यहां पिछले कई घंटो से बरसात जारी है। जिले में कई जगहों पर दीवारें ढह गई हैं। बारिश के कारण यहां 12 लोगों की मौत हुई है। बाराबंकी के अलावा प्रयागराज, फतेहपुर, बांदा, जौनपुर, रायबरेली, प्रतापगढ़, अमेठी और सुल्तानपुर में भी बारिश के कारण मौतें हुई हैं। 

    सीएम ने अधिकारियों को फील्ड पर जाने का निर्देश दिया-

    वहीं राज्य में 1 सितंबर से स्कूलों को खोला गया था लेकिन अब बारिश के कारण फिर बंद किया गया है। सूबे में लगातार हो रही बारिश के कारण सरकार ने दो दिन तक स्कूल और कॉलेजों को बंद रखा गया है। राज्य के लखनऊ, प्रयागराज, सीतापुर, सुल्तानपुर सहित कई जिलों में 48 घंटों से बारिश हो रही है।

    मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान सूबे के अलग -अलग हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बारिश के कारण कई जगहों पर पेड़ और बिजली के खंभे गिरे हुए हैं। बारिश के कारण धान और सब्जी की फसल बर्बाद हो रही है।