उत्तर प्रदेश और बेल्जियम मजबूत द्विपक्षीय व्यापार भागीदार बन सकते हैं: मंत्री नन्दी

    Loading

    लखनऊ : बेल्जियम (Belgium) के ब्रसेल्स शहर (Brussels City) में रोड शो के दौरान औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी (Industrial Development Minister Nand Gopal Gupta Nandi) ने निवेशकों (Investors) से कहा कि नए भारत (New India) का नया उत्तर प्रदेश (New Uttar Pradesh) आज देश का ग्रोथ इंजन बन रहा है, ऐसे में उत्तर प्रदेश और बेल्जियम मजबूत द्विपक्षीय व्यापार भागीदार बनें हमारी सरकार यही चाहती है।

    बेल्जियम के निवेशकों को भरोसा दिलाते हुए मंत्री नन्दी ने कहा कि राजनीतिक और प्रशासनिक रूप से, हम राज्य में निवेश करने की इच्छा रखने वाले बेल्जियम के व्यापारिक समुदाय का स्वागत और समर्थन करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

    उत्तर प्रदेश आज पूरे भारत में एमएसएमई का सबसे बड़ा हब बन चुका है

    यूरोपियन सर्विसेज फोरम के प्रबंध निदेशक पास्कल केर्निस ने कहा कि व्यवसायों को समर्थन देने के लिए उत्तर प्रदेश द्वारा अपनाए गए सुधार सही दिशा में हैं और स्वागत योग्य हैं। आबकारी आयुक्त सेंथिल पांडियन सी ने बॉटलिंग इकाइयों की स्थापना के अलावा उत्तर प्रदेश में डिस्टिलरी, ब्रुअरीज और वाइनरी की स्थापना में अवसरों का उपयोग करने के लिए बेल्जियम ब्रुअरीज को आमंत्रित किया। सचिव एमएसएमई प्रांजल यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश आज पूरे भारत में एमएसएमई का सबसे बड़ा हब बन चुका है। ऐसे में उत्तर प्रदेश बेल्जियम के व्यापारिक समुदाय के लिए विशेष रूप से वस्त्र के क्षेत्र में एक आशाजनक निवेश गंतव्य हो सकता है।

    संतोष झा ने बेल्जियम के व्यापारिक समुदाय का स्वागत किया

    यूरोपीय संघ के व्यापारिक समुदाय को उत्तर प्रदेश में निवेश करने के लिए आमंत्रित करते हुए मंत्री नन्दी ने कहा कि यूपी की डबल इंजन सरकार को भारत सरकार से पूर्ण समर्थन प्राप्त है, इस प्रकार राज्य में एक प्रभावी नीतिगत ढांचा, एक मजबूत कानूनी ढांचा और एक सुरक्षित निवेश माहौल सक्षम है। बेल्जियम में भारत के राजदूत संतोष झा ने बेल्जियम के व्यापारिक समुदाय का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि 250 मिलियन की विशाल आबादी वाला उत्तर प्रदेश दुनिया का 5वां सबसे बड़ा देश होने के बराबर है।