जिला योजना बैठक में विधायक देवयानी फरांदे ने पुलिस कमिश्नर को लगाई फटकार, बोली- शहर में नशीले पदार्थों का जाल

    Loading

    नासिक : बीजेपी की विधायक देवयानी फरांदे (MLA Devyani Farande) ने कहा, पंचवटी पुलिस स्टेशन (Panchavati Police Station) से कुछ दूरी पर फुले नगर में एक महिला खुलेआम नशीले पदार्थ (Narcotics) बिक्री कर रही है। शहर के कुछ दूकानों पर विशिष्ट प्रकार से टकटक करने पर नशीले पदार्थ की पुड़ीया हाथ में पड़ रही है। वडाला परिसर में मध्यरात्री में नशीले पदार्थों के धुएं के बादल जनप्रतिनिधियों को दिखाई दे रहे है, लेकिन पुलिस उसकी बदबू सूंघ नहीं पा रही है। पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner) को खूब सारी खरी खोटी सुनाते हुए फरांदे ने आगे कहा, नशीली पदार्थों के कारण तीन लोग शहर आत्महत्या कर चुके है, जो पुलिस रिकार्ड में दर्ज नहीं हुई है। जिला अधिकारी कार्यालय के नियोजन भवन में आयोजित जिला नियोजन समिति की बैठक में उन्होंने यह आरोप किए। 

    इस बैठक के दौरान जिले के विधायक, प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। नशीले पदार्थ बिक्रेताओं ने शहर के आसपास अपना जाल फैलाने का दावा विधायक फरांदे ने करते हुए कहा, स्कूली विद्यार्थी नशीले पदार्थो की लत लिप्त हो रहे है। इससे अभिभावक नाराज हो रहे है। अंग्रेजी माध्यम के स्कूल में अध्ययनरत विद्यार्थी के एक अभिभावक ने अपना बच्चा ड्रग्स का आदि होने की शिकायत की, जिसे लेकर पुलिस कमिश्नर को निवेदन सौंपा गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उन्होंने कहा, शहर में खुलेआम नशीले पदार्थों की बिक्री हो रही है और पुलिस केवल तमाशबीन बनी हुई है। दरमियान पुलिस कमिश्नर जयंत नाईकनवरे ने सूचना देने की अपील करने के साथ कार्रवाई करने की बात करने पर विधायक फरांदे आक्रोशित हुई। जनप्रतिनिधियों को नशाखोरी और बिक्री की जानकारी मिलती है, फिर आप कार्यालय में बैठकर क्या करते है। 15 दिनों में नशाखोरी के यह दूकान बंद करने की मांग की। 

    लैंगिक शोषण घृणास्पद

    म्हसरूल के छात्रावास के नाबालिग लड़कीयों का लैंगिक शोषण का प्रकार अत्यंत घृणास्पद होने की बात कही। छात्रावास अवैध है की, अवैध इसकी जानकारी अभिभावकों को नहीं होती। इसकी जानकारी देने वाली व्यवस्था जिले में उपलब्ध न होने को लेकर जनप्रतिनिधियों की बैठक में व्यापक नाराजगी जताई। प्रत्येक तहसील में तहसीलदारों की अध्यक्षता में स्थापित किए गए समिति के माध्यम से छात्रावास की जांच शुरू है। सप्ताह भर में इसे लेकर निष्कर्ष आगे आएंगे। इसके बाद अवैध आश्रम स्कूल का क्या करना है? इसका निर्णय करने का आश्वासन जिला अधिकारी गंगाथरन डी. ने दिया। विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरी झिरवाल ने छात्रावास की क्षमता बढ़ाना आवश्यक होने की बात कही। 

    पुलिस अधीक्षक की सराहना

    सत्ताधारी और विपक्ष के विधायकों ने पुलिस अधीक्षक शहाजी उमाप के कार्य की सराहना की। जिला नियोजन समिति की बैठक में पहली बार पुलिस अधीक्षक के कार्य को लेकर सार्वजनिक रूप से संतोष व्यक्त किया। किसानों सहित ग्रामीण परिसर के नागरिकों की शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई करने की बात विधायक दिलीप बोरसे ने कहीं। ग्रामीण पुलिस की कार्रवाई से ग्रामीण परिसर के अवैध धंदे चालकों में सनसनी फैलाने की बात विधायक हिरामण खोसकर ने कहीं। विधायक राहुल आहेर सहित कुछ जनप्रतिनिधियों ने एसपी उमाप के कार्य पद्धती को लेकर समाधान व्यक्त किया।