YOGI
File Photo

    नयी दिल्ली/उत्तरप्रदेश. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार अब उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री के निर्णय के अनुसार फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम “अयोध्या कैन्ट” (Ayodhya Cantt,) किया जाएगा। जी हाँ योगी सरकार (Yogi Aditya Nath) के एक सरकारी निर्णय के अनुसार अब फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम “अयोध्या कैन्ट” हो जायेगा। 

    दरअसल उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट करने का निर्णय लिया है। वहीं इस संबंध में अधिसूचना जल्द ही जारी होगी। इस संबंध में भारत सरकार से जरुरी स्वीकृति मिल गई है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) की तरफ से भी कहा गया है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट करने का एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है।

    गौरतलब है कि इसके पहले स्थानीय सांसद लल्लू सिंह ने भी फैजाबाद जंगशन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट करने की मांग की थी।  इस बाबत रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा ने भी कहा था कि सांसद लल्लू सिंह शुरु से ही अयोध्या में रेलवे के इन्फ्रास्टेक्चर के विकास हेतु प्रयासरत रहे है। उसी का परिणाम है कि प्रधानमंत्री के मागदर्शन व रेलमंत्री के निर्देशन में रेलवे की कई परियोजनाएं चल रही है। तथा कई प्रस्तावित है। जिससे देश विदेश से अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं व पर्यटकों को प्रधानमंत्री की मंशानुरुप रेलवे विश्वस्तरीय सुविधाएं प्रदान कर सकेगा।