Yogi Adityanath met Modi, invited the Prime Minister to attend the swearing-in ceremony

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत मिलने के बाद योगी आदित्यनाथ दिल्ली दौरे पर पहुंचे हैं। जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। दोनों नेताओं के बीच करीब पौने दो घंटे से ज्यादा समय तक बात चली। इस दौरान योगी ने प्रधानमंत्री को शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता भी दिया। 

    दोनों की मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, “आज योगी आदित्यनाथ जी से भेंट हुई। उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत की बधाई दी। बीते 5 वर्षों में उन्होंने जन-आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले वर्षो में वे राज्य को विकास की और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।”

    वहीं योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात की फोटो सार्वजनिक करते हुए कहा, “विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता, ‘आत्मनिर्भर भारत’ के शिल्पकार, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के स्वप्नदृष्टा आदरणीय प्रधानमंत्री जी से आज नई दिल्ली में स्नेहिल भेंट हुई। अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से समय प्रदान करने व आत्मीय मार्गदर्शन करने हेतु प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से आभार!”

    तय हुआ मंत्रिमंडल 

    मिली जानकारी के अनुसार दोनों नेताओं के बीच हुई इस बैठक में योगी मंत्रिमंडल में किसे शामिल किया जाएगा इसको लेकर बातचीत हुई है। सूत्रों के अनुसार मंत्रिमंडल में किन नामों को शामिल किया जाएगा इसका निर्णय हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने सरकार के मंत्रियों के नामों पर अपनी मुहर लगा दी है।