Yogi-Adityanath-CM

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए अब कुछ ही महीने का समय बचा हुआ है। लेकिन उससे पहले ही सरकार में काबिज बीजेपी (BJP) की तरफ से चुनावी सौगातों की बौछार की जा रही है। इन सब के बीच चुनाव से पहले योगी सरकार (Yogi Govt Budget) ने आज अनुपूरक बजट पेश किया है। इस बजट में 24 घंटे बिज्पी की आपूर्ति सहित चीजों के लिए फंड दिया गया है। 

    ज्ञात हो कि योगी सरकार द्वारा पेश किये गए बजट में 10 करोड़ रुपये खेल विभाग को दिए गए हैं। साथ ही हर घर बिजली योजना के लिए अलग से 185 करोड़ रुपये दिए गए हैं। सरकार ने काशी विश्वनाथ दर्शन के लिए 10 करोड़ रुपये बजट में दिए हैं। किसान वृद्धावस्था पेंशन के लिए 670 करोड़ रुपये भी जारी किये गए हैं। 

    वहीं सरकार ने आज पेश बजट में सूचना विभाग को 150 करोड़ रुपये और यूपी गौरव सम्मान के लिए 10 करोड़ रुपये के बजट का ऐलान किया है। वैसे सरकार हर साल बजट पेश करती है लेकिन अगर बीच में कभी फंड की कमी होती है तो अनुपूरक बजट पेश किया जाता है। आम बजट की तरह अनुपूरक बजट को भी सदन में पेश किया जाता है। इससे पहले 18 अगस्त को सरकार ने इस वर्ष का अनुपूरक बजट पेश किया था। जो 7,301 करोड़ रुपये का था।