प्रामा हाइकविजन का अनूठा उत्पाद कोरोना से बचाव में उपयोगी

‘मिनमो फेस रिकॉग्निशन टर्मिनल’ पर टेम्‍परेचर स्‍क्रीनिंग एवं मास्‍क वियरिंग अलर्ट के नए फीचर शामिल

भारत की अग्रणी वीडियो सिक्युरिटी सॉल्‍यूशंस प्रदाता कंपनी प्रामा हाइकविजन ने कोरोना महामारी के इस संकट के दौर अपनी महत्‍वपूर्ण ‘मिनमो फेस रिकॉग्निशन टर्मिनल’ प्रोडक्‍ट रेंज में टेम्परेचर स्‍क्रीनिंग फंक्‍शन और मास्‍क वियरिंग अलर्ट जैसे अनूठे फीचर्स शामिल किए हैं. इससे कोविड-19 मरीजों की पहचान करने में आसानी होगी. हाइकविजन का फेस रिकॉग्निशन टर्मिनल्‍स एक्‍सेस कंट्रोल के लिए वैल्‍यू एडेड फीचर्स के साथ एल्‍गोरिदम की गहरी समझ से बनाया गया है. 

कंपनियों, स्टेशनों, स्कूलों में उपयोगी डिवाइस

प्रामा हाइकविजन का ‘मिनमो फेस रिकॉग्निशन टर्मिनल’ एक तरह का एक्‍सेस कंट्रोल डिवाइस है, जिसमें टेम्‍परेचर स्‍क्रीनिंग फंक्‍शन दिया गया है. यह बहुत ही तेजी से त्‍वचा के ऊपरी हिस्‍से का टेम्‍परेचर ले सकता है और सेंटर को असामान्‍य टेम्‍परेचर की जानकारी अपलोड कर सकता है. मौजूदा हालातों में इसका बड़े पैमाने पर इस्‍तेमाल किया जा सकता है, जैसे एंटरप्राइजेस, स्‍टेशन, खदानों, फैक्ट्रियों, स्‍कूलों, कैम्‍पस और कई ऐसे ही स्‍थानों पर.  कंपनी का कहना है कि यह फेस रिकॉग्निशन टर्मिनल मापे गये टेम्‍परेचर का परिणाम ऑथेंटिकेशन पेज पर दर्शाता है, यदि सामान्‍य स्‍तर से टेम्‍परेचर ज्‍यादा आता है तो वॉइस प्रॉम्‍ट चालू हो जाता है. असामान्‍य टेम्‍परेचर पाये जाने पर दरवाजे की कॉन्फिगर की जाने योग्‍य स्थिति आती है.

प्रामा हाइकविजन एक प्रमुख वीडियो सिक्‍योरिटी सॉल्‍यूशन प्रदाता है. कंपनी ने अपनी विस्‍तार योजना के लक्ष्‍य तक पहुंचने के लिये अपने दायरे को स्‍मार्ट होम प्रोडक्‍ट्स तथा सॉल्‍यूशन से इंडस्ट्रियल ऑटोमेशन और रोबोटिक्‍स तक बढ़ाया है. प्रामा हाइकविजन इंडिया हाई क्‍वालिटी प्रोडक्‍ट उपलब्‍ध कराने के लिये प्रतिबद्ध है. यह अपने 51 से भी ज्‍यादा शाखाओं तथा 2700 कर्मचारियों के साथ देश भर में सेवाएं प्रदान कर रही है. इसकी मुंबई के पास ‘मेक इन इंडिया’ मैन्‍युफैक्‍चरिंग फैसिलिटी है.