File Photo
File Photo

Loading

दिल्ली: मोबाइल (Mobile) की व्हाट्सऐप मैसेजिंग सर्विस से हमारे रहन-सहन का स्तर बदल गया है। हर सुबह हम अपने दोस्तों (Friend) और परिवार को मैसेज भेजते हैं और उनके साथ कई चीजें शेयर (Share) करते हैं। तो ऐसे वॉट्सऐप के मैसेजिंग मेथड में नया बदलाव होगा। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स को बेहतर सर्विस देने के लिए इस सर्विस में कई नए फीचर्स (New Feature) शामिल कर रहा है।वही नया फीचर शामिल किया जाएगा। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स को बेहतर सर्विस देने के लिए अपनी सर्विस में कई नए फीचर जोड़ रहा है। व्हाट्सएप मैसेजिंग और वॉयस कॉलिंग अनुभव को और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए कंपनी नई सुविधाओं को लाने के लिए तैयार है। व्हाट्सएप मैसेजिंग में बड़ा बदलाव करने जा रहा है। हम एक संदेश को हटा देते हैं जिसे हम गलती से एक निश्चित समय के लिए किसी को भेज देते हैं। लेकिन अब कंपनी आगे बढ़कर एक नया फीचर लेकर आई है।

नए फीचर्स पर कर रहा है काम 

व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है। अभी तक अगर हम किसी को गलत मैसेज (Wrong Massage) भेजते थे तो निश्चित समय पर ‘सभी के लिए डिलीट’ कर देते थे। लेकिन अब हम इस पर आगे बढ़ेंगे। अब भेजे गए मैसेज को ‘एडिट’ (Edit) कर सकेंगे, यह कमाल का फीचर कब आएगा यह अभी पता नहीं है। इस नए फीचर की टेस्टिंग (Testing) चल रही है। जल्द ही यह यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। कई यूज़र्स द्वारा अनुरोध किए जाने पर भेजे गए संदेशों को फिर से ठीक करने की सुविधा भी होनी चाहिए। यूज़र्स ने मांग की कि मैसेज को ठीक करने का ऑप्शन हो।

समय सीमा पन्द्रह मिनट होगी

व्हाट्सएप के इस नए फीचर में भेजे गए मैसेज को पंद्रह मिनट तक एडिट किया जा सकता है। जिससे यूजर्स अब मैसेज बॉक्स में जाकर मैसेज को सेलेक्ट कर एडिट ऑप्शन को सेलेक्ट कर सकेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक WhatsApp अभी इस फीचर पर काम कर रहा है। फिलहाल यह बीटा वर्जन पर उपलब्ध है। यह सुविधा जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी।