mobile
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली : वॉट्सऐप (Whatsapp) लोगों के उन निजी जरुरतों में से एक है जिसके बिना अब गुजारा कर पाना मुश्किल है। दुनियाभर में करीब हर महीने करीब 2 बिलियन से भी ज्यादा लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। इसका इस्तेमाल लोग सिर्फ एंटरटेनमेंट और स्टेंट मैसेजिंग के लिए ही नहीं बल्कि निजी बातों के लिए भी करते हैं। 

    अगर हमें कभी भी किसी कारण वश वॉट्सऐप का नंबर (WhatsApp number Change) बदलना होता है तो हम ऐसा करने के लिए एक नहीं कई बार सोचते हैं क्योंकि ऐसा करने पर चैट्स और डाटा खोने का डर रहता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आप कैसे बिना चैट्स और डाटा खोए अपने वॉट्सऐप नंबर को बदल सकते हैं। जिससे आप अपना वॉट्सऐप नंबर बिना किसी डर के बदल सकते हैं। 

    गौरतलब है कि इसके लिए आपको कुछ अलग से करने की जरुरत नहीं है बल्कि अब आप अपना वॉट्सऐप नंबर जैसे ही बदलेंगे फोन नंबर बदलते ही आपकी पुरानी जानकारियां नए नंबर पर ट्रांसफर हो जाएंगी। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना  इतना ही नहीं बल्कि जैसे ही आप अपना नंबर बदलेंगे तो पुराने फोन नंबर से जुड़ा वॉट्सऐप अकाउंट डिलीट हो जाएगा और आपके कांटेक्ट में सभी को आपका नया नंबर दिखने लगेगा।