PIC: Google/Twitter
PIC: Google/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: Google आज यानी 6 अक्टूबर को अपना Made By Google इवेंट का आयोजन करने वाली है। यह इवेंट आज 7:30pm बजे से (भारतीय समयानुसार) शुरू होगा। इस इवेंट में गूगल (Google Event) कई तरह के प्रोडक्ट्स (Google Products) लॉन्च आकर सकता है। जिसमें Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro स्मार्टफोन्स भी शामिल है। स्मार्टफोन के अलावा स्मार्टवॉच और दूसरे प्रोडक्ट्स भी पेश किए जा सकते हैं।

    गूगल (Google) ने अपने इस इवेंट को लेकर पहले ही टीज भी जारी कर चुका है। Google Pixel 6 सीरीज के अगले वर्जन के तौर पर Google Pixel 7 सीरीज को लॉन्च किया जा रहा है। इस स्मार्टफोन सीरीज को भारत में भी पेश किया जाएगा। वहीं, गूगल के Made By Google इवेंट को लोग ऑनलाइन भी देख सकते हैं। 

    कैसे देखें इवेंट

    Google का Made By Google इवेंट शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। यह कार्यक्रम न्यूयॉर्क में आयोजित होगा। लेकिन आप इस इवेंट को आप भारत में गूगल के यूट्यूब चैनल पर लाइव देख सकते हैं। ये इवेंट 9 बजे तक चलेगा। इसके अलावा इवेंट्स की डिटेल्स सोशल मीडिया के जरिए भी कंपनी शेयर भी करते रहेगी। 

    इन प्रोडक्ट्स को किया जाएगा लॉन्च 

    Google अपने इस इवेंट में लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट्स की जानकारी भी पहले ही शेयर कर चुका है। इवेंट के दौरान कंपनी Google Pixel 7, Pixel 7 Pro और Google Pixel Watch को लॉन्च करेगी। इसके अलावा कंपनी Nest स्मार्ट होम पोर्टफोलियो को भी बढ़ा सकती है।

    प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध स्मार्टफोन्स 

    इसके अलावा कंपनी Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro को प्री-ऑर्डर के लिए पहले ही उपलब्ध करवा रही है। ग्राहक इसे आसानी से प्री-बुक भी कर पाएंगे। साथ ही इन स्मार्टफोन्स को कई तरह के ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं। वहीं, इन स्मार्टफोन्स के संभावित स्पेसिफिकेशन्स भी पहले ही सामने आ चुके हैं। हालांकि, पूरे स्पेसिफिकेशन्स के लिए इन स्मार्टफोन की लॉन्चिंग तक का इंतजार करना पड़ेगा। 

    Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro के फीचर्स 

    Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro को लेकर पहले ही कई तरह के लीक रेपोर्टस सामने आ चुके हैं। जिसमें इन दोनों स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में पता चलता है। रिपोर्ट की मानें तो Pixel 7 Pro में 6.7-इंच की LTPO स्क्रीन 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकती है। जबकि Google Pixel 7 में 6.3-इंच की स्क्रीन 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगी। दोनों ही स्मार्टफोन्स में वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंस के लिए IP68 रेटिंग दी जा सकती है। 

    बैटरी और कैमरा 

    Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro फ़ोन्स वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट कर सकते हैं। Google Pixel 7 में 8GB तक का रैम दिया जा सकता है। जबकि, इसके प्रो वर्जन में 12GB तक का रैम हो सकता है। Pixel 7 में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जा सकता है। इसके साथ 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस भी होगा। वहीं, इसके प्रो वेरिएंट में इसके अलावा 48-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस भी दिया जा सकता है।

    Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro की कीमत

    Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro की कीमत भी लॉन्च होने से पहले लीक रिपोर्ट्स के जरिए सामने आ चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक, Pixel 7 की कीमत भारतीय करेंसी के अनुसार 52,500 रुपये रखी जा सकती है। जबकि Pixel 7 Pro को लगभग 72,700 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।