Nokia C22 स्मार्टफोन लॉन्च, 3 दिन तक चलेगी बैटरी

Loading

नोकिया ने ‘नोकिया सी22’ स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। नोकिया का दावा है कि, Nokia C22 फोन में तीन दिन तक चलने वाली बैटरी दी गई है। इस फोन में 5000mAh बैटरी है जो 10W के चार्जर को सपोर्ट करती है। इसे 2 जीबी रैम व 4 जीबी रैम वेरियंट में पेश किया गया है। इसमें 6.5 इंच एचडी+ LCD डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले में 720×1600 पिक्सल का रेजोल्यूशन और 20:9 का आस्पेक्ट रेशियो दिया है। स्क्रीन पर एक वॉटरड्रॉप नॉच है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है।

फोन में प्रोटेक्शन के लिए 2.5D ग्लास दिया गया है। इस फोन को बनाने में पॉलीकार्बोनेट मटीरियल का इस्तेमाल किया गया है जबकि इसके किनारे मेटैलिक फ्रेम के बने हैं। फोन में 4 जीबी तक रैम और 64 जीबी तक इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक फीचर और ड्यूल नैनो सिम दी गई है। साथ ही नोकिया ने दो साल तक स्मार्टफोन की सिक्योरिटी अपडेट है।

नोकिया के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन में 2.5D डिस्प्ले ग्लास और IP52 वॉटर रेसिस्टेंस जो फोन को धूल और पानी से सेफ रखता है। नोकिया ने इस फोन के रियर पैनल में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया है। जिसमें 13MP का प्राइमरी कैमरा और 2MP का सेंसर विद LED फ्लैश मॉड्यूल है। साथ ही सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए स्मार्टफोन के सेंट्रल अलाईड में वॉटर ड्रॉप नोच में 8MP का फ्रंट कैमरा दिया है।

ये स्मार्टफोन octa-core Unisoc SC9863A SoC चिपसेट के साथ आता है। यह फोन एंड्रॉयड 13 Go ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। नोकिया C22 चारकोल, पर्पल और सैंड कलर ऑप्शन के साथ अवेलेबल है। इस स्मार्टफोन में फेस अनलॉक के साथ फोन के रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। फोन में ब्लूटूथ, वाई-फाई और 3.5 mm जैक जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं।