File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: टेक कंपनी पोको (Poco) ने सोमवार को अपने आगामी स्मार्टफोन Poco M5 की लॉन्चिंग का ऐलान कर दिया है। कंपनी के अनुसार, इस स्मार्टफोन को आने वाले 5 सितंबर को भारत (India) में पेश किया जाएगा। इस स्मार्टफोन के लॉन्च होने से पहले कई लीक रिपोर्ट्स भी सामने आ चुके हैं। जिसमें, इस स्मार्टफोन के कुछ स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी मिलती है। 

    इन लीक्स के मुताबिक, Poco M5 में MediaTek Helio G99 प्रोसेसर का यूज़ किया गया है। साथ ही कंपनी ने इस स्मार्टफोन में दमदार बैटरी भी दी है, जो यूज़र्स का लंबे समय तक साथ निभाने में सक्षम होगा। इतना ही नहीं, यह फोन फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दस्तक देने वाला है। तो चलिये जानते हैं इस स्मार्टफोन के बारे में विस्तार से…

    Specifications 

    Poco M5 फोन में 6.58 इंच की फुल एचडी प्लस LCD डिस्प्ले मिलेगी। इस स्मार्टफोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए ऑक्टा कोर मीडियाटेक Helio G95 प्रोसेसर दिया गया है, जो 6 जीबी की LPDDR4X रैम और 128 जीबी की UFS 2.2 स्टोरेज के साथ आएगा। फोन को 4G कनेक्टिविटी और एंड्रॉयड 12 के साथ लॉन्च किया जाएगा। Poco M5 में डुअल बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ v5 का सपोर्ट दिया जा सकता है। 

    Camera And Battery 

    Poco M5 फोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। जिसका 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा रहेगा। जबकि 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड और 2 मेगापिक्सल मैक्रो लेंस से लेस होगा। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए Poco M5 फोन में 5,000mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 33W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। 

    Price

    Poco M5 स्मार्टफोन की कीमत को लेकर कंपनी ने फ़िलहाल कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन, मार्केट में चल रही लीक्स के मुताबिक, Poco M5 को भारत में 15,000 रुपये से कम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।