daniil-medvedev-storms-back-to-beat-dominic-thiem-and-claim-atp-finals-title

मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने थीम (Dominic Thiem) को हराकर एटीपी फाइनल्स (ATP Finals) टेनिस टूर्नामेंट के रूप में अपने करियर का सबसे बड़ा खिताब जीता।

लंदन. डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने डोमीनिक थीम (Dominic Thiem) को कड़े मुकाबले में हराकर एटीपी फाइनल्स (ATP Finals) टेनिस टूर्नामेंट के रूप में अपने करियर का सबसे बड़ा खिताब जीता। मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए रविवार को हुए फाइनल में अमेरिकी ओपन चैंपियन और दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी थीम को 4-6, 7-6, 6-4 से हराया।

दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने खिताबी जीत के दौरान दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और नंबर दो रफेल नडाल को भी शिकस्त दी और वह सत्रांत चैंपियनिशप में विश्व रैंकिंग में शीर्ष तीन पर काबिज खिलाड़ियों को हराने वाले पहले खिलाड़ी बने। वह 1990 से किसी भी प्रतियोगित में शीर्ष तीन खिलाड़ियों को हराने वाले सिर्फ चौथे खिलाड़ी हैं।

रूस के 24 साल के खिलाड़ी ने खिताब जीतने के बाद कहा, ‘‘यह काफी मायने रखता है। यह दर्शाता है कि जब मैं अच्छा खेल रहा हूं, जब मैं मानसिक, शारीरिक रूप से अच्छा महसूस कर रहा हूं तो मैं क्या करने में सक्षम हूं। इसलिए मुझे पता है कि मैं क्या करने में सक्षम हूं। बस कुछ और अधिक बार ऐसे नतीजे देने होंगे।”(एजेंसी)