Arrests running fake call center, goods worth 4 lakhs recovered

    Loading

    नवी मुंबई. बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) के नाम से फर्जी कॉल सेंटर (Fake Call Center) चलाने वाले 5 लोगों को वाशी पुलिस (Vashi Police) ने ठाणे (Thane), नवी मुंबई (Navi Mumbai) और दिल्ली (Delhi) से गिरफ्तार (Arrested) किया है। पुलिस ने इन आरोपियों के पास से 4 लाख रुपए का माल बरामद किया है। जिसमें नकदी और  2 किमती बाइक का समावेश है। जिन्हें कोर्ट के आदेश पर पुलिस की हिरासत में रखा गया है।

     वाशी पुलिस स्टेशन से मिली जानकारी के अनुसार, वाशी के सेक्टर-17 स्थित वाशी प्लाजा और सेक्टर-30 स्थित हावरे इन्फोटेक पार्क नामक इमारत में बजाज फाइनेंस कंपनी के नाम से फर्जी कॉल सेंटर चलाया जा रहा था। जिसके बारे में गुप्त जानकारी मिली थी। जिसके आधार पर उक्त दोनों ठिकानों पर अचानक छापा मारा गया। इस छापेमारी के दौरान फर्जी कॉल सेंटर चलाने की पुष्टि हुई। जिसके बाद उक्त कॉल सेंटर चलाने वालों की तलाश शुरू की गई।

    दिल्ली, ठाणे और नवी मुंबई से धराए आरोपी

    वाशी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रमेश चव्हाण के अनुसार, फर्जी कॉल सेंटर चलाने वालों का सुराग लगाने के लिए तकनीकि का सहारा लिया गया। इस मामले में दिल्ली से कल्लन मल्लीक (53), फैजल मल्लीक (24) और मोहंमद उस्मानी (20) को गिरफ्तार किया गया। जबकि ठाणे से इम्तियाज उर्फ सोहेल कुरेशी (32) व नवी मुंबई से शबाना सोहेल चारणीय (25) को गिरफ्तार किया गया है।