TMC

Loading

ठाणे. भले ही ठाणे में नौ प्रभाग समिति क्षेत्रों में एन्टीजन किट के माध्यम संदिघ्ध कोरोना मरीजों की जांच का शुभारंभ किया जा चुका है, लेकिन अभी भी सभी प्रभाग समितियों में इसका नियोजन नहीं हो पाने के कारण सभी जगह टेस्टिंग नहीं हो पा रही है. ऐसे में शुक्रवार को शहर के सभी प्रभागों में इसका नियोजन कर सोमवार से एन्टीजन कीटस के माध्यम से सभी जगहों पर केंद्र शुरू करने का निर्णय लिया गया है. उक्त जानकारी मनपा आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा ने दी. 

 इस संदर्भ में उन्होंने मंगलवार को एक बैठक आयोजित किया थी, जिसमें सभी परिमंडल के उपायुक्त, सभी प्रभाग समितियों के सहायक आयुक्त को एन्टीजन किट्स के माध्यम से किस प्रकार की यंत्रणा निर्माण करने की आवश्यकता, इस पर सूचना देते हुए निर्देशित किया.

इस बैठक में आयुक्त डॉ. शर्मा के बाद उन्होंने बताया कि वर्तमान समय मेर शहर के कुल चार स्थानों पर एन्टीजन किट जांच सेंटर चार जगहों पर कार्यान्वित किया गया है. शुक्रवार तक सभी प्रभाग समितियों में सेंटर्स शुरू करने के संदर्भ में नियोजन कर वहां पर फीवर ओपीडी से संलग्न किया जाएगा. इस दरम्यान टेस्ट का रिपोर्ट के अनुसार बाधित मरीजों को वैद्यकीय अधिकारियों का अभिप्रायानुसार भर्ती भी प्रभाग स्तर निहाय करने का निर्देश भी परिमंडल उपायुक्त और सहायक आयुक्त को निर्णय लेने का अधिकार दिया गया है. 

सिर्फ लक्षण वालों की होगी जांच 

इस दौरान आयुक्त विपिन शर्मा ने स्पष्ट किया है कि कोविड 19 एन्टीजन किट से सभी नागरिकों की जांच नहीं की जाएगी. बल्कि आईसीएमआर के प्रणाली के अनुसार इस किट्स से सिर्फ लक्षण वाले संदिग्धों की ही जांच किया जाएगा.