किसान बिल के विरोध में कांग्रेस का हस्ताक्षर अभियान

ठाणे. ठाणे में महात्मा गांधी जयंती पर जिला कांग्रेस कमेटी ने केंद्र सरकार के किसान बिल के विरोध में हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है, जो अब ब्लॉक स्तर पर किया जा रहा है.

ठाणे के उथलसर प्रभाग समिति के अंतर्गत आने वाले कैसल मिल परिसर में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विक्रांत चव्हाण के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ता पहुंचे हैं. ग्रामीण किसानों के बीच केंद्र सरकार के किसान बिल से होने वाले नुकसान से क्या होने वाला है इसे लेकर लोगों से हस्ताक्षर करा रहे हैं.

किसान विरोधी है बिल

 जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी और आयोजक बजरंग यादव ने बताया कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बालासाहब थोरात के निर्देश पर यह अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जो किसान बिल लाया है वह किसान विरोधी है. इसे अभी लोग समझ नहीं रहे हैं. यह भविष्य में किसानों के लिए घातक होगा. केंद्र का यह बिल मल्टीनेशनल कंपनियों को लाभ दिलाने के लिए है. किसानों तक यह बात पहुंचाने के लिए हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत गांधी जयंती के दिन से जिलाध्यक्ष विक्रांत चव्हाण के नेतृत्व में ठाणे के कांग्रेसियों ने शुरू कर दी है. ठाणे मनपा की सीमा में हजारों ठाणे करों से हस्ताक्षर कराया जाएगा और राष्ट्रपति को भेजा जाएगा. उन्होंने बताया कि जिले के सभी ब्लाकों में ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष को इसकी जिम्मेदारी दी गई है कि वह अपने अपने ब्लाकों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर हस्ताक्षर अभियान को सफल बना रहे हैं. आयोजित कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस महासचिव और प्रवक्ता सचिन शिंदे, प्रभाकर थोरात, संदीप शिंदे, मनोज पांडेय, विनीत तिवारी सहित कांग्रेसजन मौजूद रहे.