Representative Image
Representative Image

    Loading

    भिवंडी. भिवंडी शहर (Bhiwandi City) में कोरोना (Corona) का ग्राफ (Graph) विगत 15 दिनों से तेजी से घट रहा है। कोरोना के घटते मामलों से शहरवासियों में खुशी फैली है। शहरवासी कोरोना के घटने का एकमात्र कारण महानगरपालिका प्रशासन, पुलिस विभाग की बेहतर कार्य प्रणाली को दे रहे हैं। गौरतलब हो कि भिवंडी शहर में विगत 15 दिनों से कोरोना का आंकड़ा निरंतर नीचे गिर रहा है।15 दिवस पूर्व शहर में 25 से 30 कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाते थे वह अब घटकर 11 तक पहुंच चुका है।

    मनपा अंतर्गत क्षेत्रों में अभी तक 10223 कोरोना मरीजों में से 9559 मरीज उपचार से ठीक होकर घर पहुंच गए हैं। भिवंडी में कोरोना रिकबरी रेट करीब 95% से अधिक है। बिगत 1 वर्ष में कोरोना महामारी की जंग हार कर 425 लोग जान गवां बैठे हैं। मनपा मुख्य वैद्यकीय अधिकारी डॉ के. आर. खरात के अनुसार, विगत वर्ष कोरोना की शुरुआत से अब तक 1लाख 30 हजार लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ है।

     कोरोना का डबलिंग रेट 318 दिन

    कोरोना का डबलिंग रेट 318 दिन है। भिवंडी मनपा प्रशासन द्वारा शहर स्थित करीब 20 निजी अस्पतालों को कोविड-19 की मान्यता प्रदान की गई है और मनपा द्वारा संचालित 2 कोविड केअर सेंटरों में कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है। मनपा एवं पुलिस विभाग की कड़ी मेहनत से शहरवासी शासन के निर्देशों सोशल डिस्टेंसिंग, मुंह पर मास्क आदि का पालन करते दिखाई पड़ते हैं। मनपा प्रशासन का मानना है कि शहरवासियों को लॉकडाउन के  निर्देशों का कड़ाई से पालन करना चाहिए। लॉकडाउन का पालन ही जीवन सुरक्षा है। सावधानी और धैर्य से शासन के निर्देशों का पालन करें। अगर शहरवासियों ने मनपा, पुलिस प्रशासन का साथ दिया तो वह दिन दूर नहीं जब भिवंडी कोरोना मुक्त की अग्रिम पंक्ति में खड़ा होगा।