लॉकडाउन के खिलाफ दशरथ भगत का नवी मुंबई में लांग मार्च

Loading

  • पूर्वमंत्री गणेश नाईक ने समर्थन देकर खत्म कराई रैली

नवी मुंबई. लॉकडाउन को खत्म करने और बिजली बिल माफ कराने जैसी कई मांगों को लेकर आज नवी मुंबई पुनर्वसन संस्था के अध्यक्ष दशरथ भगत ने लांग मार्च निकाला और लॉकडाउन खत्म करो, बिजली बिल माफ करो, जीने का मौका दो का नारा लगाते हुए प्रदर्शन किया. लांग मार्च में नागरिक बिजली बिलों का माला पहनकर शामिल हुए. 

बिजली अभियंता को ज्ञापन के साथ विद्युत बिलों का गुलदस्ता भेंट किया गया. यहां समर्थन देने आए पूर्व मंत्री विधायक गणेश नाईक और पूर्व विधायक संदीप नाईक ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि नवी मुंबईकरों की इन समस्याओं को लेकर सरकार और प्रशासन तक बात पहुंचाएंगे और समाधान दिलाएंगे. उन्होंने बेलापुर तक जाने वाले मार्च को वाशी में ही खत्म करा दिया. 

…तो आगे और तीव्र आंदोलन होगा : दशरथ भगत

वहीं, लांग मार्च का नेतृत्व कर रहे नवी मुंबई पुनर्वसन संस्था के अध्यक्ष दशरथ भगत ने कहा कि आज 5 महीने से लॉकडाउन है, लोगों घरों में नजरबंद हैं, घर में खाने पीने के लिए कुछ नहीं बचा है.लोग आखिर कैसे जीएंगे. उन्होंने कहा कि 16 लाख की आबादी में 15 लाख लोग जो बचे हैं वे आर्थिक तंगी से मरने लगे हैं, उपर से बिजली बिल ने उनकी मुसीबत बढ़ा दी है इसलिए हमारी मांग है कि लॉकडाउन खोलकर उन्हें बचाया जाए. वहीं युवा नेता निशांत भगत ने कहा कि यदि प्रशासन ने नहीं सुनी तो आगे और तीव्र आंदोलन होगा. इस दौरान नवी मुंबई के कई व्यापारी, कामगार और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया और लांग मार्च को सही ठहराते हुए अपना समर्थन दिया. उनका कहना था कि लॉकडाउन खत्म नहीं हुआ तो वे मर जाएंगे.