Every day 100 people are being vaccinated in Uran

    Loading

    नवी मुंबई. नागरिकों कोरोना के संक्रमण (Corona Infection) से बचाने के लिए उरण (Uran) स्थित इंदिरा गांधी ग्रामीण अस्पताल (Indira Gandhi Rural Hospital) में 28 जनवरी 2021 से कोविड-19 का टीका (Vaccine) लगाने का अभियान शुरू किया गया है। जहां पर हर दिन 100 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया जाता है। इस अभियान के तहत उक्त अस्पताल में अब तक 3930 लोगों को कोविड़-19 का टीकाकरण (Vaccination) लगाया गया है। यह टीका सुरक्षित है। इसका लाभ अधिक से अधिक लोग उठाएं। ऐसी अपील उक्त अस्पताल के स्वास्थ्य अधीक्षक के द्वारा लगातार की जा रही है।

    इंदिरा गांधी ग्रामीण अस्पताल के स्वास्थ्य अधीक्षक डॉ. मनोज भद्रे ने बताया कि अस्पताल में कोविसिल्ड और कोवैसिन का टीका लगाने की व्यवस्था की गई है। जिसके लिए अलग-अलग टीकाकरण कक्ष बनाए गए हैं। डॉ.भद्रे ने बताया कि कोविसिल्ड का प्रथम टीका लगवाने वाले को इसका दूसरा टीका 45 दिन के बाद लगाया जाता है। वहीं कोवैसिन का प्रथम टीका लगवाने वाले को दूसरा टीका 28 दिन के बाद लगाया जाता है। इस अस्पताल के टीकाकरण केंद्रों में अब तक कोविसिल्ड के 3070 और कोवैसिन के 860 टीका लोगों को लगाए गए हैं।

     स्थानीय नेताओं ने भी टीका लगवाया

    उरण में आम नागरिकों के साथ-साथ यहां के स्थानीय नेता भी कोरोना से बचने के लिए कोविड-19 का टीका लगवा रहे हैं। यहां की अस्पताल में अब तक भाजपा उरण तालुका अध्यक्ष रवि भोईर, एनसीपी के महाराष्ट्र प्रदेश महासचिव प्रशांत पाटिल ने उक्त टीका लगवाया है। कोविड-19 का टीका अधिक से अधिक लोग लगवा सकें। इसके लिए भाजपा के विधायक महेश बालदी के नेतृत्व में उरण के गणपति चौक स्थित भाजपा कार्यालय में मुफ्त में कोविड-19 टीकाकरण पंजीकण केंद्र शुरू किया गया है।