TMC

Loading

ठाणे की मनपा की विशेष योजना 

ठाणे. वैश्विक महामारी कोरोना के संकट के चलते मनपा की आय भी नहीं हो पा रही है. जिसके कारण जहां मनपा की तिजोरी खाली है, वहीं इसका असर दैनिक विकास कार्यों में भी पड़ता दिखाई दे रहा है. ऐसे में मनपा प्रशासन ने करदाताओं के लिए नई योजना इस कोरोना के संकट के दौरान लेकर आई है, जिसमें संपूर्ण कर भरने पर मनपा 10 फीसदी की छूट देने का निर्णय लिया है. 

मनपा प्रशासन के इस योजना के अनुसार जो करदाता साल 2020-21 के वर्ष भर के संपत्ति कर को एक साथ भरेंगे, उन्हें दूसरी छःमाही के कर में अधिकतम 10 % तक की छूट मिलेगी. महापौर नरेश महस्के और आयुक्त डॉक्टर विपिन शर्मा ने अधिक से अधिक लोगों से इस योजना का लाभ उठाने की अपील की है.

देरी से मिल सकता है बिल 

कोरोना महामारी के संकट और लॉक डाउन के चलते लोगों को बिल मिलने में देरी होने की संभावना जतायी गयी है. ऐसे में मनपा की तरफ से लोगों से  www.thanecity.gov.in इस वेबसाइट के जरिये अपने संपत्ति कर की राशि का पता कर उसका ऑनलाइन भुगतान करने को कहा गया है. 15 सितंबर तक पूरे वर्ष का संपत्ति कर भरने वालों को दूसरे छमाही में (अग्निशमन कर छोड़) शेष राशि में 10 % की छूट, 16 से 30 सितंबर तक भरने पर 4 %, 1 से 31 अक्टूबर तक भरने वालों को 3% तथा 1 से 30 नवंबर की अवधि के दौरान संपत्ति कर भरने वालों को 2% की छूट मिलेगी.