Guidelines continue for Mandi traders and employees to prevent corona
FILE

    नवी मुंबई. मनपा के तहत आनेवाले क्षेत्रों में कोरोना के संक्रमण को तेजी के साथ फैलते हुए देखकर वाशी (Vashi) स्थित एपीएमसी (APMC) की सब्जी मंडी में थोक में कारोबार कर रहे व्यापारियों ने सर्तकता बरतना शुरू किया है। मंडी में कोरोना का संक्रमण नहीं फैलने पाए इसके लिए सब्जी मंडी के थोक सब्जी व्यापारी महासंघ ने मंडी के व्यापारियों और कर्मचारियों के लिए गाइड़लाइन (Guideline) जारी की है।

    सब्जी मंडी के व्यापारी महासंघ के मुख्य सलाहकार और एपीएमसी के संचालक शंकरसेठ पिंगले से मिली जानकारी के अनुसार, मंडी में रात 10 बजे से सुबह 10 बजे तक कारोबार करने का निर्देश यहां के व्यापारियों को दिया गया है। इसके साथ ही मंडी में आवागमन के लिए व्यापारियों के द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली वाहनों को मंडी के बाहर सर्विस रोड़ पर पार्क करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा यहां की अतिरिक्त सब्जी मंडी के परिसर में भी वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

    3 घंटे में माल करना होगा खाली

    थोक सब्जी व्यापारी महासंघ ने मंडी में सब्जी लेकर आनेवाली वाहनों के बारे में भी गाइडलाइन जारी किया है।अब सब्जी मंडी में सब्जी लेकर आनेवाली वाहनों के 3 घंटे में खाली करके बाहर जाना होगा। जो इसका पालन नहीं करेगा। उसके पास से 1000 रुपए का दंड़ वसूल किया जाएगा। इसके साथ ही मंडी में आनेवालों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। बगैर मास्क के मिलने पर 500 रुपए का दंड वसूला  जाएगा। महासंघ ने मंडी के सभी दुकानदारों को अपनी दुकानों में स्टैंड में सैनिटाइजर रखने के लिए अनिवार्य किया है। इसके साथ ही मंडी में खुदरा तौर से सब्जी बेचने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। महासंघ ने 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों से कोविड़-19 का टीका लगवाने की अपील भी की है।