बकाया संपत्ति कर धारकों के विरुद्ध मनपा ने शुरू की कार्रवाई

ठाणे. ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बकाया संपत्ति कर धारकों पर कार्रवाई की मुहिम अब मनपा तेज करने वाली है. क्योंकि मनपा आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा ने सभी नौ प्रभाग समिति क्षेत्रों में बकायादारों की सूची हाल में ही तैयार करने का आदेश दिया था, जिसके बाद अब कार्रवाई शुरू की गई हैं. सर्वप्रथम इसकी शुरुआत नौपाडा-कोपरी प्रभाग समिति में की गई और बकायादारों की संपत्ति भी सील की गई. 

आपको बतादें कि कोरोना के चलते वैसे भी मनपा की आर्थिक स्जिति कुछ ठीक नहीं है, जिसका असर विकास कार्यों पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है. इसलिए मनपा आयुक्त ने सन 2020-21 के आर्थिक वर्ष में जिन संपत्ति धारकों ने कर नहीं भरा है, ऐसे संपत्ति धारकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई का निर्देश देते हुए जरूरत पड़ने पर संपत्ति को सील करने का आदेश भी कर विभाग की उप आयुक्त सहित सभी नौ प्रभाग समितियों के सहायक आयुक्तों को दिया हैं. जिसके बाद प्रभाग निहाय उक्त कारवाई की जा रही हैं.

इस कार्रवाई की शुरुआत नौपाडा-कोपरी प्रभाग समिति कार्यक्षेत्र के अंतर्गत स्थित बी केबिन- नौपाडा  परिसर के कई बकाया संपत्ति कर धारकों पर उप आयुक्त अश्विनी वाघमले के मार्गदर्शन में सहायक आयुक्त प्रणाली घोंगे, उप कर निर्धारक व संकलक अनघा कदम व कर निरीक्षक अनंत मोरे की टीम संपत्ति को सील कर दिया. मनपा आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा ने स्पष्ट किया है कि आगामी दिनों में यह कार्रवाई और तेज की जाएगी और संपत्ति कर न भरने वाले संपत्ति धारकों की संपत्ति मनपा नीलाम करने जैसे कदम भी उठा सकती हैं. इसलिए शर्मा ने सभी बकायादारों से जल्द-से-जल्द संपत्ति कर की रकम भरने और जब्ती की कार्रवाई से बचने का आवाहन किया है.